उम्मीद से बेहतर Q4 नतीजों के दम पर टाटा ग्रुप के इस मल्टीबैगर स्टॉक में आई जबरदस्त तेजी, जानिए अब एक्सपर्ट्स की क्या है राय

Multibagger share: पिछले कुछ दिनों से आईटी स्टॉक्स पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला है। Infosys और TCS के उम्मीद से कमजोर नतीजों ने मार्केट सेंटिमेंट पर अपना असर डाला है। लेकिन टाटा ग्रुप के ही एक और आईटी स्टॉक Tata Elxsi में वित्त वर्ष 2022 की चौथी तिमाही में नतीजों के बाद आज जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है।

बाजार को पहले से ही Tata Elxsi के नतीजे मजबूत रहने की उम्मीद थी जिसके चलते यह स्टॉक पहले से ही अच्छी बढ़त दिखा रहा था लेकिन कल आए इसके नतीजे उम्मीद से भी बेहतर रहे हैं जिसके चलते इस स्टॉक में और जोश आता दिखा है। मंगलवार को एनएसई पर 7600 रुपये के स्तर पर बंद होने के बाद आज यह शेयर 8190 रुपये के आसपास नजर आ रहा है। यानी पिछले 2 कारोबारी सत्रों में इसमें करीब 7.75 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि इस शेयर में आई जबरदस्त तेजी की वजह चौथी तिमाही के उम्मीद से बेहतर नतीजे रहे हैं। बाजार जानकारों का यह भी कहना है कि इंफोसिस के नतीजों के बाद आईटी सेक्टर में काफी बिकवाली देखने को मिली और टाटा एलेक्सी का स्टॉक भी इस बिकवाली का शिकार बना। ऐसे में जब टाटा ग्रुप की इस आईटी कंपनी के उम्मीद से बेहतर नतीजे आए तो निवेशक इस मल्टीबैगर स्टॉक में जोरदार खरीदारी करते नजर आए। आईटी सेक्टर में हाल में आए गिरावट की वजह से यह स्टॉक काफी सस्ते वैल्यूएशन पर मिल रहा था ऐसे में निवेशकों ने इस मौके का जमकर फायदा उठाया।

टाटा एलेक्सी के शेयरों मे आई तेजी पर बात करते हुए GCL Securities के रवि सिंघल ने कहा कि टाटा एलेक्सी के चौथी तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं। जिसने इस स्टॉक में खरीदारी के मेन ट्रिगर के तौर पर काम किया है। चौथी तिमाही में कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर करीब 40 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसी तरह मुनाफा भी करीब 49 फीसदी बढ़ा है।

Swastika Investmart के संतोष मीणा का कहना है कि कंपनी के भविष्य को लेकर मैनेजमेंट की कमेंट्री काफी पॉजिटिव है। इसके अलावा कंपनी ने चौथी तिमाही में क्लाउड इंजीनियरिंग और ईवी सिस्टम डेवलपमेंट से संबंधित कई बड़े ऑर्डर हासिल किए हैं। ये सब कंपनी के लिए पॉजिटिव ट्रिगर का काम कर रहे हैं।

GCL Securities के रवि सिंघल का कहना है कि जिनके पास टाटा एलेक्सी के शेयर हैं उनको इस स्टॉक में बने रहना चाहिए। अगले 3 महीने में इस स्टॉक में 9200 रुपये का लेवल देखने को मिल सकता है। इसके लिए 7700 रुपये का स्टॉपलॉस जरुर लगाएं।

बता दें कि टाटा एलेक्सी का शेयर 2021 का मल्टीबैगर साबित हुआ है। पिछले 1 साल में इसने निवेशकों को 160 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस अवधि में यह स्टॉक 3,000 रुपये से बढ़कर 8000 रुपये पर आ गया है।

डिस्क्लेमर: The News Air पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Comment