RRBNTPC_1student_1result: RRB NTPC Result Scam को लेकर Twitter पर अभ्यर्थियों का नया Hashtag

The News Air- RRB NTPC Result Scam: RRB NTPC Exam 20119 शुरूआत से ही प्रोटेस्ट से घिरा रहा है। मार्च 2019 में लगभग 35 हज़ार पदों पर रेलवे NTPC की वैकेंसी आयी थी। लेकिन उसके बाद परीक्षा की तारीख़ का छात्रों को लंबा इंतज़ार करना पड़ा। प्रोटेस्ट के बाद सितंबर 2020 में CBT-1 Exam की तारीख़ घोषित हुई। लेकिन उसके बाद रिजल्ट के लिए भी उम्मीदवारों की तरफ़ से लगातार आवाज़ उठायी गयी। एक दिसंबर 2021 को रेलवे ने 15 जनवरी, 2022 को रिजल्ट घोषित करने की घोषणा की। रिजल्ट आने के बाद भी यह डिजिटल प्रोटेस्ट जारी है। दरअसल, 15 जनवरी को परिणाम घोषित होने के बाद उम्मीदवारों का कहना है कि उनके साथ नाइंसाफी हुई है।

Physical Protest की चल रही है तैयारी

RRB NTPC Result Scam: 14 जनवरी 2022 को CBT-1 का रिजल्ट आया। रिजल्ट आते ही देश भर के रेलवे परीक्षार्थी काफ़ी नाराज़ हैं और लगातार रिजल्ट मे सुधार करने की मांग कर रहे हैं। छात्रों का कहना है कि Railway Board ने जारी Notification में कहा था कि CBT Term-1 परीक्षा एक तरह से Eligibility Exam होगा और उसमें से 20% को आसपास उम्मीदवारों को CBT Term-2 Exam के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा लेकिन RRB ने सिर्फ़ 4-5% उम्मीदवारों को ही शॉर्टलिस्ट किया है।

उम्मीदवारों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ छात्रों को एक से अधिक पदों के लिए योग्य घोषित किया गया है तो इसके अनुसार यदि वो उम्मीदवारों अपनी पसंद का पद चुन लेता है तो कई पद ख़ाली रहेंगे और अन्य छात्रों के हाथ से भी का निकल जाएगा। साथ ही कई उम्मीदवारों ने RRB NTPC का संशोधित परिणाम जारी करने की भी मांग की है।
अब एक बार फिर डिजिटल प्रोटेस्ट के द्वारा रिजल्ट मे सुधार करने की मांग को लेकर 18 जनवरी, 2022 को यह उम्मीदवार Twitter पर RRBNTPC_1student_1result Hashtag से ट्वीट कर रहें हैं। वहीं राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार देश के युवाओं से सरकारी नौकरी छिनने और सरकारी नौकरी को समाप्त करने सोची-समझी साज़िश कर रही है।

RRB NTPC Result Scam को लेकर रेलवे पहले ही कर चुका है स्पष्टीकरण

RRB NTPC Result Scam: Trend होने के बाद Railway Recruitment Board (RRB) ने पहले ही स्पष्टीकरण जारी करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि CBT 2 यानी दूसरे चरण की Computer Based Test के लिए उम्मीदवारों की Short listing की प्रक्रिया मूल अधिसूचना के पैरा 13 यानी CEN 01/2019 प्रकाशित के तहत पहले ही विस्तृत रूप से दी जा चुकी है।

Twitter पर शुरू है डिजिटल प्रोटेस्ट

RRB NTPC Result Scam: रिजल्ट में संशोधन को लेकर 16 जनवरी, 2022 को #RRB_NTPC_Scam काफ़ी ट्रैंड कर रहा था। लेकिन आज एक बार फिर ट्वीटर पर #RRBNTPC_1student_1result ट्रैंड पर है।

एक उम्मीदवार ने ट्वीट में कहा, “आपके लिए यह सिर्फ़ एक परिणाम है, छात्र के लिए यह कड़ी मेहनत, सपना और भविष्य है। इसे नष्ट न करें गंभीर बनें
पटना के मशहूर ख़ान सर ने भी Twitter का Screenshot शेयर करते हुए कहा, ” हम संशोधित परिणाम चाहते हैं। छात्रों के साथ अन्याय किसी भी क़ीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा! देश के युवाओं को धोखा देना बंद करो !! हम आगामी यूपी चुनाव में आपकी स्थिति दिखाएंगे।

Leave a Comment