Jamna Auto के शेयर एक सप्ताह में 17% मजबूत, अब क्या हो निवेश की स्ट्रैटजी?

Jamna Auto Shares : जमना ऑटो के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर इंट्राडे में 6 फीसदी की मजबूती के साथ 129.80 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। बाजार में कमजोरी के बीच, हेल्दी आउटलुक की वजह से शेयर में अच्छी खरीदारी दिख रही है।

सुबह लगभग 9.30 बजे शेयर 5 फीसदी मजबूती के साथ 128.70 रुपये पर था। शुरुआती 20 मिनट के कारोबार के दौरान एनएसई और बीएसई पर कुल 21 लाख इक्विटी शेयरों के सौदे हो चुके थे। पिछले दो सप्ताह के दौरान औसतन 20 लाख शेयरों के सौदे हुए। पिछले एक सप्ताह के दौरान ऑटो ऐंसिलरी कंपनी के शेयर में 17 फीसदी की तेजी आ चुकी है, जबकि सेंसेक्स में 1 फीसदी मजबूती देखने को मिली है।

क्या बनाती है कंपनी

जमना ऑटो इंडस्ट्रीज कमर्शियल व्हीकल्स के लिए लीफ स्प्रिंग्स, पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग्स, एयर सस्पेंशन और लिफ्ट एक्सिल्स आदि बनाती है। कुल 3 लाख एमटी विनिर्माण क्षमता के साथ, कंपनी सीवी स्प्रिंग बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी और दुनिया की तीसरी बड़ी कंपनी है।

मीडियम और हेवी कमर्शियल व्हीकल्स के वॉल्यूम 49 फीसदी बढ़े

इकरा ने हाल में अपनी रेटिंग में कहा, जमना ऑटो ग्रुप के प्रमुख यूजर सेगमेंट मीडियम और हेवी कमर्शियल व्हीकल्स के वॉल्यूम वित्त वर्ष 22 में लगभग 49 फीसदी बढ़ गए हैं। इंडस्ट्री के ट्रेंड की तर्ज पर ग्रुप की ग्रोथ ऐसी ही रहने का अनुमान है।

रेटिंग एजेंसी ने कहा, रेटिंग्स ग्रुप की घरेलू लीफ और पैराबोलिक स्प्रिंग मार्केट में लीडरशिप स्थिति का समर्थन करती है। इससे ग्रुप को 65-70 फीसदी मार्केट शेयर के साथ ज्यादातर सीवी ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्यूफैक्चरर्स के साथ बिजनेस पर वर्चस्व कायम रखने में मदद मिली है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने दी यह रेटिंग

वहीं, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 155 रुपये प्रति शेयर के टारगेट के साथ स्टॉक पर ‘खरीद’ की रेटिंग के साथ कवरेज शुरू किया है। ब्रोकरेज फर्म ने एक अपडेट में कहा, बाहरी दिक्कतें बनी हुई हैं और ऐसे में जमना ऑटो क्लाइंट मिक्स के साथ अपने उत्पादों में विविधता लाने की योजना पर काम कर रही है। ब्रोकरेज ने नए बाजारों में हिस्सेदारी बढ़ने के साथ वित्त वर्ष 22-24 के दौरान मार्जिन 14 फीसदी पर बरकरार रहने की उम्मीद जाहिर की है।

Leave a Comment