…मैं दीप सिद्धू की मौत का ज़िम्मेदार: मेरे से लापरवाही हुई

The News Air- पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे पर दो दिन पहले हादसे में हुई मौत पर ट्राला चालक क़ासिम ख़ान ने अपना गुनाह क़बूला है। गिरफ़्तारी के बाद सोनीपत के थाना खरखौदा की पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसका जवाब यही था कि ‘उससे ग़लती’ हो हुई थी। फ़िलहाल कोई नया खुलासा होने तक पुलिस दीप सिद्धू की मौत का ज़िम्मेदार चालक क़ासिम को मानकर ही केस की कड़ी को जोड़ कर आगे बढ़ेगी। पुलिस ड्राइवर को शुक्रवार दोपहर को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी।

KMP पर 15 को हुआ था हादसा

बता दें कि पंजाबी एक्टर और लालक़िला हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू 15 फरवरी की शाम को अपनी गर्लफ्रेंड रीना रॉय उर्फ राजविंदर कौर के साथ स्कॉर्पियो में दिल्ली से KMP के रास्ते पंजाब जा रहे थे। सोनीपत के खरखौदा में पीपली टोल के पास उनकी कार की पीछे से एक ट्राले में टक्कर हो गई थी। इस दर्दनाक हादसे में दीप की मौत हो गई थी, वहीं रीना घायल हुई थी। हादसे के बाद ट्राला चालक मौक़े से फ़रार हो गया था।

अचानक ब्रेक लगाए थे

एसपी सोनीपत राहुल शर्मा ने फ़रार ट्राला चालक की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया था। खरखौदा पुलिस ने गुरुवार शाम को फ़रार चालक क़ासिम ख़ान निवासी गांव सिंगारा, ज़िला नूंह को गिरफ़्तार कर लिया। थाना खरखौदा के SHO जसपाल सिंह ने बताया कि क़ासिम ख़ान ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने माना कि उसने ट्राले काे अचानक से ब्रेक लगा दिए थे, जिससे पीछे आ रही दीप सिद्धू की गाड़ी टकरा गई। हादसे के बाद वह बुरी तरह से डर गया था और मौक़े से भाग गया।

अगले दिन पता चला मरने वाला दीप सिद्धू था

क़ासिम ख़ान को अगले दिन पता चला कि उसकी गाड़ी से टकरा कर जिस युवक की मौत हुई है, वह कोई साधारण युवक नहीं था, जबकि पंजाबी फ़िल्मों का फेमस एक्टर दीप सिद्धू था। उसे उसकी मौत पर बड़ा पछतावा हुआ है। उसने बताया कि वह गुजरात के अहमदाबाद से ट्राले में कोयला लोड करके उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जा रहा था। रास्ते में KMP पर हादसा हो गया। मौक़े पर भीड़ जुटने लगी थी। किसी अनहोनी के डर से वह मौक़े से भाग गया।

चालक से लापरवाही हुई : SHO

थाना खरखौदा के प्रभारी जसपाल ने बताया कि ट्राला चलाने के दौरान क़ासिम से लापरवाही हुई है। पुलिस उसे शुक्रवार दोपहर को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। उसे घटनास्थल पर ले जाया जाएगा और हादसे के कारणों के छानबीन के लिए बड़ी गहनता से पूछताछ की जाएगी। हादसे को लेकर दीप सिद्धू के भाई मनदीप की शिकायत पर ट्राला चालक के ख़िलाफ़ लापरवाही का केस दर्ज़ किया गया है।

रीना की दीप के लिए मार्मिक पोस्ट-मैं मर चुकी हूं

हादसे में आल बाल बची दीप सिद्धू की गर्लफ्रेंड का अपनी साथी की मौत के बाद रो रोकर बुरा हाल है। उसने दीप को लेकर गुरुवार को इंस्टाग्राम पर मार्मिक पोस्ट लिखी। रीना ने लिखा कि मैं टूट चुकी हूं। मैं अंदर से मर चुकी हूं। कृप्या अपनी इस सोलमेट के पास वापस आ जाओ। तुमने मुझसे वादा किया था कि तुम मुझे किसी भी जीवन में नहीं छोड़ेगे। मैं तुमसे प्यार करती हूं मेरी जान। मेरे सोल ब्वॉय तुम मेरे दिल की धड़कन हो।

चश्मदीद ने ये कहा था

वहीं मंगलवार रात हुए हादसे के चश्मदीद मोहम्मद युसुफ ने बताया कि KMP हाईवे पर उसकी कार दीप सिद्धू की कार के पीछे चल रही थी। उसके सामने ही यह हादसा हुआ। युसुफ के अनुसार उस समय सिद्धू की कार की स्पीड 110 से 120 KM/H के बीच होगी। युसुफ ने कहा कि मेरी गाड़ी पीछे थी। हादसे के बाद उसने अपनी गाड़ी साइड लगाई और ड्राइवर को ट्रक से उतारा। फिर 112 पर फ़ोन किया था. इसके 15 मिनट बाद हेल्पलाइन नंबर 112 वालों ने एंबुलेंस भेजी।

शाम को 7:15 बजे KMP पर चढ़ी थी दीप की गाड़ी

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने दीप सिद्धू के पोस्टमार्टम के बाद पत्रकारों से बातचीत में हादसे को लेकर कई जानकारी दी। एसपी ने बताया कि रेश और लापरवाही ड्राइविंग के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। ट्रक ड्राइवर और ट्रक मालिक की पहचान कर ली गई है और जल्दी चालक की गिरफ़्तारी की जाएगी। दीप सिद्धू की गाड़ी ने बादली से केएमपी पर देर शाम 7:15 पर एंट्री की थी। क्राइम सिन के मुताबिक़ ट्रक चल रहा था और पीछे से ट्रक में टक्कर लगी है। मौक़े पर क्राइम सीन टीम ने 25 से 30 मीटर के स्पीड मार्क नोट किए हैं।

लुधियाना में हुआ संस्कार

सिद्धू के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया गया था। अंतिम संस्कार पंजाब के लुधियाना बुधवार शाम को कर दिया गया। हादसे को लेकर उसके समर्थकों में मायूसी पसरी है। यही नहीं दीप सिद्धू के परिजन और समर्थक भी पोस्टमार्टम हाउस के बाहर जुटे पहुंचे थे। दीप सिद्धू इन दिनों अमरगढ़ से शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान का भी प्रचार कर रहे थे।

सिद्धू की SUV की दाहिनी साइड पूरी तरह डैमेज

मंगलवार को हादसे के समय दीप सिद्धू सफ़ेद कलर की स्कॉर्पियो में सवार थे। अभी ऐसा माना जा रहा है कि उनकी SUV की स्पीड 100 से 120 किमी प्रति घंटा रही होगी। क्योंकि इस टक्कर में ट्रक का चैसिस पूरी तरह डैमेज है और उसके टायर फट गए हैं। वहीं, ट्रक धीमी रफतार से चल रहा था. दरअसल, ट्रक कोयले से लदा हुआ था और टोल के पास थोड़ी चढ़ाई है, जिस कारण माना जा रहा है कि ट्रक की रफतार 30 से 40 किमी प्रति घंटा होगी।

पहली नज़र में ऐसा समझा जा रहा है कि दीप सिद्धू ने ट्रक के बाईं ओर से ओवरटेक करने की कोशिश की और इस चक्कर में टक्कर हो गई। टक्कर में सिद्धू की SUV दाहिने साइड से पूरी डैमेज हो गई, बाएँ हिस्से को मामूली नुक्सान हुआ है, दाहिने साइड ही ड्राइवर सीट पर सिद्धू बैठे। उसे बचाया नहीं जा सका।

Leave a Comment