WhatsApp ने iOS बीटा यूज़र्स के लिए रिलीज किए दो नोटिफिकेशन फीचर

WhatsApp ने iOS बीटा यूज़र्स के लिए नोटिफिकेशन से संबंधित दो नए फीचर पेश किए हैं, जिसकी जानकारी लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आई है। पहला फीचर सिस्टम नोटिफिकेशन में प्रोफाइल पिक्चर दिखाता है और दूसरा फीचर नोटिफिकेशन में वह जानकारी प्रदान करता है जो कि आपको ग्रुप में किसी ने मैनशन और रिप्लाई के जरिए दी है। दोनों ही फीचर्स को अलग-अलग अपडेट के जरिए रोल-आउट किया जा रहा है। हाल ही में व्हाट्सऐप को लेकर जानकारी मिली थी कि वह वर्क में कॉन्टेक्ट इन्फो पेज में रिडिज़ाइन इंटरफ्रेस लेकर आने वाला है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, नोटिफिकेशन में प्रोफाइल पिक्चर से संबंधित फीचर को iOS 15 पर 2.22.1.1 बीटा का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए रोलआउट किया गया है।

2.22.1.1 बीटा अपडेट में WhatsApp ने नोटिफिकेशन में प्रोफाइल फोटो के सपोर्ट को एड किया है। ऐसे में जब भी यूज़र्स को किसी पर्सनल चैट व ग्रुप के जरिए मैजे प्राप्त होगा, वह नोटिफिकेशन में सेंडर की प्रोफाइल फोटो देख सकेंगे। फिलहाल, यह फीचर कुछ ही लोगों तक सीमित है, लेकिन जैसे ही यह सुनिश्चित कर लिया जाएगा कि नए फीचर में किसी प्रकार का बग मौजूद नही हैं, वैसे ही इसे जल्द ही सभी लोगों के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

दूसरे बीटा अपडेट की बात करें, तो इसमें यदि यूज़र को किसी ग्रुप में कोई किसी मैसेज का रिप्लाई करता है या फिर किसी मैसेज के लिए यूज़र को मैनशन करता है, तो वह जानकारी व्हाट्सऐप ने नोटिफिकेशन में प्रदान की है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि यह फीचर केवल ग्रुप चैट तक ही सीमित है, इसका इस्तेमाल व्यक्तिगत चैट में नहीं किया जाएगा। WABetaInfo ने iOS डिवाइस पर काम करने वाले इन दोनों ही फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

Leave a Comment