ज्यादा पावर और कम कीमत के साथ जल्द लॉन्च हो सकता है Bajaj Chetak EV का नया मॉडल

Bajaj Chetak EV कथित तौर पर इस साल ज्यादा दमदार मोटर के साथ दोबारा लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा, कंपनी इस बार स्कूटर को देश में बने पार्ट्स के साथ लॉन्च कर सकती है। इससे इंपोर्ट पर निर्भरता तो कम होगी ही, साथ ही स्कूटर की लागत भी कम होगी। फिलहाल बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने सेगमेंट में सबसे महंगे स्कूटर्स में से एक है। सब्सिडी मिलाकर इसकी दिल्ली में कीमत 1.48 लाख रुपये है, जो Ola S1 Pro, TVS iQube, Ather 450 सीरीज़ से ज्यादा है। यदि रिपोर्ट को सच माना जाए, तो ज्यादा पावर और कम कीमत जैसे कारक Chetak EV को अपने प्रतिद्वंदियों के ऊपर हावी होने में काफी मदद करेंगे।

Rushlane ने Bajaj Chetak EV का एक अप्रूवल सर्टिफिकेट शेयर किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वर्ज़न पर काम कर रही है, जिसमें पहले से ज्यादा दमदार मोटर शामिल होगी। सर्टिफिकेट के अनुसार, इस स्कूटर में 4.2kW की मैक्सिमम पावर जनरेट करने वाली मोटर होगी। बता दें, वर्तमान में इस स्कूटर में 4.08kW पावर और 3.8kW निरंतर पावर जनरेट करने वाली मोटर लगी है। इसके अलावा, उम्मीद की जा रही है कि मोटर के साथ-साथ कंपनी बैटरी पैक की क्षमता में भी बदलाव कर सकती है।

जैसा कि हमने बताया, रिपोर्ट कहती है कि कंपनी इस बार लोकल मैन्युफैक्चर्ड कंपोनेंट पर फोकस कर सकती है। इससे हम उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग Chetak EV 2022 की कीमत थोड़ी कम हो। वर्तमान में, सब्सिडी के साथ Chetak EV की दिल्ली में कीमत 1.48 लाख रुपये है। यह Ola S1 से काफी ज्यादा है। Ola S1 की दिल्ली में सब्सिडी मिलाकर कीमत 85,009 रुपये में खरीदा जा सकता है।

वर्तमान में, Bajaj के दावे अनुसार यह स्कूटर सिगंल चार्ज में 85 से 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 5 घंटों का समय लगाती है। इसकी टॉप स्पीड 70Kmph है। इसका डिज़िटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। यह जीपीएस और नेविगेशन भी सपोर्ट करता है। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है और साथ ही यह पार्किंग असिस्ट, एंटी थेफ्ट सिस्टम और जीयो फेंसिंग सपोर्ट से लैस है। इसकी एक खासियत रिवर्स मोड है, जिसके जरिए आपको इसे पीछे धकेलने के लिए पैरों का इस्तेमाल नहीं करना होगा।

Leave a Comment