WB पॉलिटिक्स: बाबुल सुप्रियो ने TMC किया ज्वाइन, मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद छोड़ी थी BJP

नई दिल्ली, 18 सितंबर (The News Air)
पश्चिम बंगाल की Politics से एक चौंकाने वाली ख़बर है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस(TMC) का दामन थाम लिया है। हाल में उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। इसके बाद से वे नाराज़ थे और BJP से इस्तीफ़ा दे दिया था। तृणमूल कांग्रेस(All India Trinamool Congress) ने tweet करके लिखा कि आज महासचिव (National General Secretary) की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान सांसद बाबुल सुप्रीमो ने TMC ज्वाइन की। हालांकि पिछले महीने उन्होंने साफ़ कहा था कि वे किसी पार्टी में नहीं जाएंगे।

पहले राजनीति से संन्यास लेने का किया था ऐलान-केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए विस्तार और फेरबदल से हटाए गए बाबुल सुप्रीमो (Babul Supriyo) लगातार नाराज़ चल रहे थे। अगस्त में उन्होंने राजनीति से संन्यास तक लेने की घोषणा कर दी थी। 1 अगस्त को उन्होंने facebook पर एक पोस्ट शेयर करके लिखा था कि वे राजनीति से संन्यास ले रहे हैं और सांसद पद से भी त्याग पत्र दे रहे हैं। लेकिन बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाक़ात के बाद उनका मन थोड़ा बदल गया था। तब उन्होंने कहा था कि वे अपने कुछ फ़ैसलों पर अडिग हैं। वे सांसद के पद पर बने रहेंगे।

भबानीपुर विधानसभा उप चुनाव से पहले भाजपा को झटका-भवानीपुर में 30 सितंबर को by-elections होना है। यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। उनके ख़िलाफ़ भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल को अपना टिकट दिया है। इससे पहले बाबुल सुप्रियो के TMC ज्वाइन करने से भाजपा को झटका लगा है।

कुछ दिन पहले BJP विधायक हुए थे शामिल-कुछ दिन पहले ही कालीगंज से भाजपा विधायक सौमेन रॉय भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसी महीने तीन भाजपा विधायक तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। ये हैं-सौमेन रॉय के अलावा बागदा से भाजपा विधायक विश्वजीत दास और बांकुरा ज़िले के बिष्णुपुर से भाजपा विधायक तन्मय घोष। इससे पहले अगस्त में भाजपा नेता मुकुल रॉय TMC में चले गए थे।

TMC का दावा कई भाजपा विधायक उनके संपर्क में-हाल में भाजपा से TMC पहुंचे मुकुल रॉय ने दावा किया था कि भाजपा के 24 विधायक पार्टी छोड़कर उनके साथ आने को तैयार बैठे हैं। बता दें विधानसभा चुनाव हारने के बाद पश्चिम बंगाल में भाजपा लगातार कमज़ोर हो रही है।

Leave a Comment