VIDEO: आई.ए.एस. अफ़सर ने कहा कोई आगे आए तो फोड़ देने सर, पुलिस बल ने की आदेशों की पालना, वीडियो वायरल

करनाल, 28 अगस्त (The News Air)
करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रोग्राम के विरोध में एकत्रित हो रहे किसानों पर आज दो तीन बार पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया। जिस दौरान कम से कम 50 किसानों के घायल हो जाने का दावा किया जा रहा है।
खट्टर के प्रोग्राम की तरफ़ जाने के लिए एकत्रित हो रहे किसानों पर पहले एक बार लाठीचार्ज किया गया और इस के बाद फिर दूसरी और तीसरी बार लाठीचार्ज उस समय पर किया गया जब किसान नेता गुरनाम सिंह चड़ूनी ने सभी हरियाणा में सड़कें जाम करने के बारे में बोल दिया। इसी दौरान हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और अब किसान मोर्चे की ओर से भी सभी हरियाणा में शाम 5 बजे तक सभी सड़कें जाम की जाएं।

इसी दौरान यह भी ख़बर है कि गुरनाम सिंह चड़ूनी करनाल पहुंच रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में किसान घायल हुए हैं और उनको खेतों में दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया है। पता लगा है कि कई किसानों की बाज़ूएँ टूटीं हैं और सिर पर भी चोटें आईं हैं। किसान नेताओं का दावा है कि लाठीचार्ज के कारण छोटी मोटी चोटें तो बहुत लोगों के लगीं हैं परन्तु 50 से अधिक किसान गंभीर ज़ख़्मी हैं।
इसी दौरान आई.ए.एस. अधिकारी और करनाल के एस.डी.एम. का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो के बारे में एक चैनल की तरफ़ से दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो श्री आयुष सिन्हा आई.ए.एस. का है। जिसमें वह ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के तौर पर सड़क पर ही पुलिस आधिकारियों को सम्बोधित होते नज़र आ रहे हैं।
वायरल वीडियो में आयुष सिन्हा कह रहे हैं कि कोई भी आगे आए तो सिर फोड़ देना। किसी इंस्ट्रक्शन की ज़रूरत नहीं है। यह कह कर वह आगे से सामने खड़े पुलिस आधिकारियों को फिर पूछते हैं, ‘कोई डाऊट ’ (कोई शक) जिस के जवाब में पुलिस अधिकारी कहते हैं, नहीं सर।
प्रदर्शनकारियों के सिर फोड़ देने के एक आई.ए.एस. अधिकारी की तरफ़ से दिए यह ज़ुबानी हुक्म यह वीडियो वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Leave a Comment