हैदराबाद गैंगरेप केस में पुलिस का एक्शन, 3 VIPs के बेटे भी रेप में शामिल

The News Air: हैदराबाद गैंगरेप केस मामले में पुलिस ने अभी तक 5 आरोपियों की पहचान की है, जिसमें 2 गिरफ़्तार हो चुके हैं। पुलिस के मुताबिक़ रेप में शामिल 3 आरोपी नाबालिग हैं, जिससे पूछताछ की तैयारी की जा रही है। केस में तीन आरोपियों का बैकग्राउंड सियासी रसूख वाला बताया जा रहा है। पुलिस के हाथ एक CCTV फुटेज भी लगा है।
घटना 28 मई की है। लड़की के पिता ने बुधवार 1 जून को आरोपियों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ कराई थी। IPC की धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत हैदराबाद के जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में केस दर्ज़ किया गया था।

पीड़िता ने सिर्फ़ एक आरोपी का नाम बताया: पुलिस

घटना की जांच कर रहे हैदराबाद वेस्ट ज़ोन DCP जोएल डेविस ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा- विक्टिम आरोपियों के बारे में ज़्यादा नहीं जानती। उसने सिर्फ़ एक नाम बताया है। आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है। CCTV फुटेज हासिल कर लिए गए हैं। इनसे हमने 5 आरोपियों की पहचान की है।
जोएल ने आगे कहा- दो आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। होम मिनिस्टर के बेटे के शामिल होने के आरोप बेबुनियाद हैं। एक VIP का बेटा है, जिसे नाबालिग होने के कारण रात में हिरासत में नहीं लिया गया। विधायक के बेटे का नाम भी सामने आया था। विक्टिम के बयान और CDR एनालिसिस से साफ़ हुआ है कि वह पांच आरोपियों में शामिल नहीं है।

पब के बाहर निकलते CCTV फुटेज सामने आया

संदिग्धों का पब के बाहर निकलते समय का CCTV फुटेज सामने आया है। पीड़िता लड़कों के साथ जाते हुए देखी जा सकती है। ये उजाले में पब के बाहर खड़े होकर बातें करते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि लड़की एक दोस्त को गले लगाती है, उसे विदा करती है और बाक़ी लड़कों के साथ लाल मर्सिडीज में चली ज़ाती है।

पब में थी हाईप्रोफाइल पार्टी

FIR में लड़की के पिता ने कहा- 28 मई को मेरी 17 साल की बेटी पार्टी में गई थी। यह पार्टी उसके दोस्त सूरज और हादी ने एम्नेशिया एंड इन्सोम्निया पब में रखी थी। शाम 5:30 बजे वह घर के लिए निकली। पब में मिले आरोपियों ने उससे कहा कि वो उसे घर छोड़ देंगे। इसलिए वह कार में बैठ गई, जिसमें पहले ही 3-4 लड़के बैठे थे।
पिता ने बताया कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान भी हैं। घटना के बाद से ही पीड़िता सदमे में है। वह पूरी घटना का खुलासा नहीं कर पा रही है। पीड़िता के पिता ने कहा कि मामले की जांच कर आरोपियों के ख़िलाफ़ उचित क़ानूनी कार्रवाई की जाए।
इधर, मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने कहा- जब कार अंधेरे में सुनसान जगह पर रुकी तो इन लड़कों ने लड़की से मारपीट की। पुलिस के मुताबिक़, घटना को अंजाम देने से पहले सभी आरोपी एक पेस्ट्री की दुकान पर गए थे। आस-पास लगे CCTV फुटेज से आरोपियों की पहचान की गई है।

Leave a Comment