केंद्रीय गृह मंत्री लेंगे पंजाब भाजपा की ‘क्लास’: अकाली व कांग्रेस के दिग्गज नेता हो सकते हैं भाजपा में शामिल

The News Air: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पंजाब भाजपा की ‘क्लास’ लेंगे। उनकी चंडीगढ़ में पंजाब के भाजपा नेताओं से मीटिंग होगी। जिसमें पंजाब प्रधान के अलावा महासचिव और लोकसभा क्षेत्र इंचार्जों को बुलाया गया है। इस दौरान वह केंद्र की स्कीमों पर पंजाब के नेताओं से फीडबैक लेंगे।
इसके अलावा राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात और उसमें बीजेपी की स्थिति के बारे में भी चर्चा करेंगे। इस मौक़े बठिंडा से अकाली नेता सरूप सिंगला का भाजपा में शामिल होना तय है। अमृतसर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजकुमार वेरका भी भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

अकाली दल से नाराज़ सरूप सिंगला

बठिंडा से अकाली दल के नेता सरूप सिंगला इस मौक़े भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वह अकाली दल छोड़ चुके हैं। सिंगला का आरोप है कि पिछले पंजाब चुनाव में अकाली दल ने टिकट उन्हें दी थी। इसके बावज़ूद मदद कांग्रेस उम्मीदवार मनप्रीत बादल की करते रहे। हालांकि मनप्रीत भी चुनाव हार गए। जिस वजह से सिंगला नाराज़ हो गए।

वेरका भी कांग्रेस से नाराज़

अमृतसर से कांग्रेस के दिग्गज नेता राजकुमार वेरका पार्टी से नाराज़ हैं। पंजाब में कांग्रेस की गुटबाज़ी को लेकर वह कई बार आवाज़ उठा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने यहां तक कह दिया कि पंजाब में कांग्रेस की बर्बादी पर कांग्रेस हाईकमान मूकदर्शक बनकर बैठा है। वेरका ने अभी तक भाजपा जॉइन करने के क़यासों पर कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी जरुर इससे इनकार कर चुके हैं।

संगरूर उपचुनाव पर भी होगी चर्चा

चंडीगढ़ स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में दोपहर बाद होने वाली इस मीटिंग में संगरूर लोकसभा उपचुनाव पर भी चर्चा होगी। संगरूर में 23 जून को वोटिंग होनी है। अभी तक भाजपा ने कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है। भाजपा शिअद संयुक्त के प्रधान सुखदेव ढींडसा के बेटे परमिंदर ढींडसा को चुनाव लड़वाना चाहती है। हालांकि उन्हें कमल के चुनाव चिन्ह पर लड़ना होगा।

Leave a Comment