सिद्धू मूसेवाला क़त्ल कांड:सिटिंग जज से जांच करवाने से हाईकोर्ट ने…

The News Air: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज नहीं करेंगे। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया है। मूसेवाला के पिता की मांग पर पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट रजिस्ट्रार को लेटर भेजा था। सरकार को दिए जवाब में कहा गया कि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि हाईकोर्ट किसी सिटिंग जज को ऐसे मामले में जांच के लिए कहे। इसे देखते हुए मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह और मां सरपंच चरण कौर आज चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे। इसके लिए वह मानसा से चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। यह मुलाक़ात दोपहर 3 बजे के क़रीब हो सकती है।

इसी मांग को लेकर परिवार ने रोका था पोस्टमार्टम

29 मई को मानसा के जवाहरके गांव में मूसेवाला की हत्या हुई थी। 30 मई को परिवार ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग की। उन्होंने पोस्टमार्टम की परमिशन नहीं दी। जिसके बाद गृह सचिव अनुराग वर्मा ने हाईकोर्ट रजिस्ट्रार को लेटर लिखा। इसके बाद ही पोस्टमार्टम हुआ।

मान सरकार ने रिटायर्ड जज से जांच का दिया था सुझाव

हाईकोर्ट के इनकार करने के बाद पंजाब की CM भगवंत मान की सरकार ने परिवार को रिटायर्ड हाईकोर्ट जज से जांच का सुझाव दिया था। उन्हें 5 नाम भी दिए गए थे। हालांकि, वह सिटिंग जज की मांग कर रहे हैं।

पंजाब पुलिस की SIT कर रही जांच

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच फ़िलहाल पंजाब पुलिस कर रही है। जिसकी निगरानी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) के ADGP प्रमोद बान कर रहे हैं। इसमें IG जसकरन सिंह, AIG गुरमीत चौहान समेत कुल 5 मेंबर शामिल किए गए हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में पुलिस कोई बड़ा खुलासा नहीं कर सकी है।

Leave a Comment