सिद्धू मूसेवाला के पिता लड़ें संगरूर लोक सभा का चुनाव, निर्विरोध जीत के लिए..

The News Air: पंजाब कांग्रेस सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को संगरूर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ाना चाहती है। इसके लिए उन्होंने सभी दलों से उन्हें सपोर्ट करने की अपील की है। मूसेवाला के पिता को कांग्रेस निर्विरोध जिताना चाहती है। हालांकि आम आदमी पार्टी यहां से पार्टी के ज़िला इंचार्ज गुरमेल सिंह को कैंडिडेट घोषित कर चुकी है।
अकाली दल और भाजपा ने कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया। संगरूर सीट पर नामांकन के लिए सोमवार अंतिम दिन है। हालांकि मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सिद्धू मूसेवाला का रविवार शाम मानसा के गांव जवाहरके में गोलियां मारकर क़त्ल कर दिया गया था।

कृषि अर्थशास्त्री जौहल ने उठाई मांग

सबसे पहले पद्मभूषण कृषि अर्थशास्त्री डॉ. सरदारा सिंह जौहल ने यह मांग उठाई। उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की मौत सांस्कृतिक नुक्सान है। उन्होंने कहा कि मूसेवाला के माता-पिता के दुख की भरपाई नहीं की जा सकती। फिर भी संगरूर सीट से उन्हें निर्विरोध उपचुनाव जीताकर दुख बांटा जा सकता है।

कांग्रेस ने किया समर्थन

पंजाब कांग्रेस चीफ़ अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि वह डॉ. जौहल की कही बातों का समर्थन करते हैं। उन्हें उम्मीद है कि दूसरी पार्टियां भी इस पर राज़ी होंगी। उन्होंने कहा कि राजनीति को एक तरफ़ कर इस मुद्दे पर सबको साथ आना चाहिए।

कांग्रेस विपक्षी दल नेता ने भी जताई सहमति

पंजाब विधानसभा में विपक्षी दल नेता प्रताप बाजवा ने कहा कि वह भी डॉ. एसएस जौहल की कही बातों का समर्थन करते हैं। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को संयुक्त उम्मीदवार बनाकर उतारना चाहिए। मूसेवाला को पंजाबी कल्चर का आइकन बताते हुए बाजवा ने कहा कि उन्होंने दुनिया में लाखों पंजाबियों को प्रेरित किया है।

Leave a Comment