कवि कुमार की याचिका पर बहस हुई पूरी, हाईकोर्ट सोमवार को सुनाएगा..

The News Air: मशहूर कवि कुमार विश्वास की याचिका पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में बहस पूरी हो गई है। हाईकोर्ट ने अब सोमवार तक के लिए फ़ैसला सुरक्षित रख लिया है। पंजाब पुलिस ने विश्वास को कल रोपड़ थाने में तलब किया है। हालांकि विश्वास आएंगे या नहीं, इसको लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। कुमार पर रोपड़ पुलिस थाने में अरविंद केजरीवाल के ख़िलाफ़ बयान देने पर केस दर्ज़ हुआ था। कुमार ने केस खारिज करने की याचिका दायर की है। हालांकि फ़िलहाल हाईकोर्ट में उनको अंतरिम राहत पर सुनवाई हुई है।

कुमार ने ट्वीट की थी तस्वीरें

पंजाब पुलिस कुछ दिन पहले कुमार विश्वास के गाज़ियाबाद स्थित घर पर पहुँची थी। कुमार ने ख़ुद इसकी तस्वीरें ट्वीट की थी। जिसके ज़रिए उन्होंने CM भगवंत मान को आगाह किया था कि जिस व्यक्ति के कहने पर वह ऐसा कर रहे हैं, वह पंजाब और मान को धोखा देगा।

यह है केस

रोपड़ थाना सदर में आम आदमी पार्टी नेता ने केस दर्ज़ कराया कि वह समर्थकों के साथ लोगों की शिकायतें हल करने जा रहे थे। तब कुछ नकाबपोश लोगों ने घेरकर उन्हें खालिस्तानी कहा। आप नेता का दावा है कि यह सब तब शुरू हुआ, जब कुमार विश्वास और अलका लांबा ने केजरीवाल के अलगाववादियों से संबंध होने के आरोप लगाए।

Leave a Comment