चरणजीत सिंह चन्नी बने CM, सुखजिंदर रंधावा-ओपी सोनी ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ


चंडीगढ़, 20 सितंबर (The News Air)
पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने सोमवार को दो उपमुख्यमंत्रियों के साथ राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए. सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी नए उप-मुख्यमंत्री बने.
डिप्टी सीएम की रेस से बाहर हुए ब्रह्म महिंद्रा-चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार के शपथग्रहण से पहले बड़ा उलटफेर हुआ और ब्रह्म महिंद्रा डिप्टी सीएम की रेस से बाहर हो गए. ब्रह्म महिंद्रा की जगह ओपी सोनी उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जबकि इससे पहले ब्रह्म महिंद्रा का नाम चल रहा था.

सुनील जाखड़ ने नाराज़गी जताई-पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के शपथग्रहण से पहले ही पंजाब कांग्रेस में मतभेद शुरू हो गया था और सुनील जाखड़ ने हरीश रावत के बयान पर नाराज़गी जताई थी. उन्होंने कहा था कि कि हरीश रावत का बयान सीएम को कम आंकने वाला है. बता दें कि हरीश रावत ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में अगले साल होने वाला विधान सभा चुनाव लड़ेंगे.

दो उप-मुख्यमंत्री बनाएगी कांग्रेस-कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने इस बात की पुष्टि की है कि पंजाब में दो उप-मुख्यमंत्री भी बनाए जाएंगे. हरीश रावत ने कहा कि ये आम भावना है कि दो डिप्टी सीएम भी होने चाहिए, कुछ नामों पर विचार भी हुआ है, लेकिन ये मुख्यमंत्री के अधिकार-क्षेत्र में आता है. इसलिए वहीं इस बारे में आलाकमान से बात करेंगे और नाम तय करेंगे.

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पहले दलित सीएम-चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे. ट्विटर पर कांग्रेस नेताओं ने दलित मुख्यमंत्री बनाने के फ़ैसले की जमकर तारीफ़ की. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने फ़ैसले को ऐतिहासिक कहा है, जबकि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उम्मीद की नई किरण बताया है.

कांग्रेस ने शुरू किया दलित कार्ड खेलना-कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस ने रचा नया इतिहास. एक दलित साथी, सरदार चरनजीत चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बना हर ग़रीब साथी और कार्यकर्ता को गौरवान्वित और ताक़तवर किया. तारिख गवाह है कि आज का यह निर्णय पंजाब और देश के हर वंचित और शोषित साथी के लिए उम्मीद की नई किरण बनेगा और नए दरवाज़े खोलेगा.’


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro