Income Tax Raid: राजस्थान के मिनिस्टर से जुड़े सोनू सूद की कंपनियों के तार; 175 करोड़ का संदिग्ध लेन-देन हुआ

नई दिल्ली, 20 सितंबर (The News Air)
बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के यहां पड़े आयकर के छापे (income tax raid) में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। आयकर विभाग ने शनिवार को एक चौंकाने वाला खुलासा किया। इसमें बताया कि सोनू सूद फाउंडेशन ने विदेशी चंदा क़ानून का उल्लंघन करके 2.1 करोड़ रुपए क्राउड फंडिंग(crowd funding) से जुटाए। सोनू सूद की कंपनी के राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के शेयर वाली कंपनी से भी संदिग्ध लेन-देन सामने आए हैं।

175 करोड़ का संदिग्ध लेन-देन हुआ-आयकर विभाग की जांच में सामने आया है कि सोनू सूद की कंपनियों के कनेक्शन जयपुर और उदयपुर के एक इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रुप के साथ रहे हैं। यहां से छापे के दौरान जो काग़ज़ात ज़ब्त हुए, उनसे बड़ी हेराफेरी पकड़ी गई। इस ग्रुप में राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के शेयर हैं। सोनू सूद और इन कंपनियों के बीच 175 करोड़ रुपए का संदिग्ध लेन-देन सामने आया है। बता दें कि शनिवार को सोनू सूद से जुड़े मामले की जांच के तहत मुंबई की आयकर टीम ने राजस्थान की इन कंपनियों पर कार्रवाई की थी।

कंपनी में शेयर होल्डर हैं मंत्री-सहकारिता मंत्री उदयलाल ने मीडिया से स्वीकारा की वे सिर्फ़ एक शेयर होल्डर हैं और कंपनी में उनके 25 शेयर हैं। बता दें कि आयकर टीम ने लखनऊ में सोनू सूद की जॉइंट वेंचर वाली कंपनी के ठिकानों पर भी कार्रवाई की थी। यहां से राजस्थान की इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के साथ लेनदेन के सबूत मिले थे।

बड़ी हेराफेरी के सबूत-आयकर विभाग का कहना है कि सोनू सूद ने 20 करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स चोरी की। आईटी डिपार्टमेंट को सर्च ऑपरेशन के दौरान उनके निजी फाइनेंस से जुड़े मामले में टैक्स में हेराफेरी करने के कई सबूत मिले हैं। इतना ही नहीं शूटिंग के लिए सोनू सूद ने जो पैसे ली थी, उसमें भी गड़बड़ियां मिली हैं। अब विभाग उनके चैरिटी फाउंडेशन के खातों की भी जांच कर रहा है।

Leave a Comment