‘चंडीगढ़ का साइकिल चोर’ काबू: नशे की लत पूरी करने के लिए चुराईं 1.80 लाख की साइकिलें; स्पेशल टीम ने दबोचा

The News Air- चंडीगढ़- सेक्टर 52 का हरीश सेक्टर 19 थाना पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। उससे यह सभी चोरी की साइकिलें बरामद की गई हैं।

झुग्गी वालों के उत्थान के लिए पुनर्वास योजना के तहत सेक्टर 52 में बनाए मकानों में रहने वाले हरीश उर्फ हर्ष को चंडीगढ़ पुलिस ने काबू किया है। उसके कब्जे से पुलिस ने 15 चोरी की साइकिलें बरामद की हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी नशे करता था। अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए उसने यह चोरियां की थी। वह काफी लंबे समय से चोरी की वारदात में संलिप्त था। उससे बरामद साइकिलें लगभग 1 लाख 80 हजार रुपए की बताई गई हैं। अभी और चोरियों की जानकारी भी पुलिस जुटा रही है।

सेक्टर 21-ए के हरजिंदर सिंह रंधावा की शिकायत पर सेक्टर 19 थाने में 17 मार्च को यह केस दर्ज हुआ था। पुलिस ने साइकिल चोरी के इस मामले में एसएचओ-19 की अगुवाई में स्पेशल टीम गठित की। खूफिया जानकारी के आधार पर हरीश को दबोचा गया। उसके कब्जे से साइकिल बरामद की गई।

रिमांड में और चोरियां भी कबूली

एवीडेंस एक्ट की धारा 27 के तहत उसके बयानों के आधार पर 2 और साइकिलें उसके कब्जे से बरामद हुई। उसका एक दिन का रिमांड लिया गया। रिमांड के दौरान उसने कबूला की एक दर्जन और साइकिलें उसने चोरी की थी। यह सभी बरामद कर ली गई हैं। सीआरपीसी की धारा 102 के तहत यह कब्जे में ले ली गई हैं।

Leave a Comment