वॉयलेट, ग्रीन और पिंक लाइन सिग्नलिंग सिस्टम खराब, हजारों लोग परेशान

The News Air- दिल्ली- होली से एक दिन मेट्रो के इतिहास में पहली बार तीन लाइनें एक साथ हुई ठप हो गई और यात्री मेट्रो में एक से ढ़ाई घंटे तक फंसे रहे और उन्हें मेट्रो पकड़ने के लिए यात्रियों को इतनी ही देर का इंतजार करना पड़ा। यात्रियों के अनुसार सुबह-सुबह मेट्रो के धीरे-चलने की दिक्कतें शुरू हुई और उन दिक्कतों को सुधारने होने के बजाय, देखते-देखते ही मेट्रो की 3लाइनें ठप हो गई।

इसका असर असर येलो और ब्लू लाइन पर भी दिखाई देने लगा जहां मेट्रो कोचों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई और सभी रूटों पर मेट्रो के अंदर और प्लेटफार्म पर यात्रियों की भारी भीड़ लग गई जिससे उन्हें होली जैसे त्योहार पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। ऑफिस का समय होने के कारण हजारों की संख्या में लोग मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेन का इंतजार करते नजर आए। डीएमआरसी को जैसे इस घटना की जानकारी हुई यात्री भीड़, यात्रा में लग रही समय से पैनिक नहीं हो तुंरत ट्वीट कर यात्रियों को इसकी जानकारी दी।

मेट्रो ने अपने ट्वीट में यात्रियों से साझा किया कि तीनों ही लाइनों में कुछ तकनीकी समस्या आ जाने के कारण ट्रेनें देरी से चल रही हैं। इसके साथ डीएमआरसी ने मेट्रो को सुधारने के लिए कुछ समय भी मांगा था। डीएमआरसी ने बताया कि सिग्नलिंग सिस्टम में खराबी के कारण मेट्रो देर से चल रही है। इसके साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया कि अपने यात्रा के लिए एक्स्ट्रा समय लेकर चले।

रास्ते में ही अटक गए यात्री

यात्रियों के अनुसार सुबह वायलेट, पिंक और ग्रीन लाइन में आए फॉल्ट के चलते यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। बहादुरगढ़ स्टेशन को यात्रियों के भीड़ के कारण बंद करने की नौबत आ गई। वहीं यात्रा कर रहे लोग मेट्रो के तीन रूट पर जहां थे वहीं अटक गए। ढ़ाई घंटे बाद मेट्रो ने दावा किया कि अब स्थिति समान्य हो गई है।

Leave a Comment