Anand Rathi का इस सीमेंट स्टॉक पर बढ़ा भरोसा, 3 महीने में 25% रिटर्न का दिया टारगेट, जानिए डिटेल

Ramco Cement shares : रैमको सीमेंट का शेयर कंसोलिडेशन के दौर से गुज़र रहा है, जिसके चलते पिछले एक साल में यह स्टॉक 15 फ़ीसदी से ज़्यादा टूट चुका है। 2022 में भी इस शेयर पर बिकवाली का दबाव बना हुआ है। हालांकि, पिछले एक महीने में रैमको सीमेंट के शेयर ने अपने इनवेस्टर्स को 9 फ़ीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। आनंद राठी की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, स्टॉक को मज़बूत सपोर्ट मिल रहा है और इसमें 3 महीने के लिए 997 रुपये के टारगेट यानी 805 रुपये के स्तर से 25 फ़ीसदी रिटर्न के लिए निवेश किया जा सकता है।

शेयर के चार्ट पैटर्न से टर्नअराउंड के संकेत

लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि रैमको सीमेंट (Ramco Cement) के शेयर के चार्ट पैटर्न से इन स्तरों से टर्नअराउंड के संकेत मिलते हैं और यह 1,100 रुपये के स्तर तक जा सकता है। शेयर के डेली चार्ट से भी बुलिश बीएटी पैटर्न (BAT pattern) नज़र आ रहा है, जिससे लंबी अवधि के लिए यह आकर्षक नज़र आता है।

697 रुपये पर लगाएं स्टॉपलॉस

आनंद राठी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 697 रुपये पर स्टॉपलॉस के साथ इस शेयर में लंबी अवधि के लिए निवेश किया जा सकता है। ब्रोकरेज ने कहा कि अगले 3 महीने में यह शेयर 997 रुपये के स्तर छू सकता है।

दक्षिण भारत की है दिग्गज सीमेंट कंपनी

रैमको सीमेंट्स लिमिटेड, रैमको ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है और वह दक्षिण भारत का जाना-पहचाना बिजनेस ग्रुप है। यह देश की पांचवीं सबसे बड़ी सीमेंट प्रोड्यूसर है। कंपनी का प्रमुख प्रोडक्ट पोर्टलैंड सीमेंट है, जो उसकी आठ अत्याधुनिक उत्पादन इकाइयों में बनाया जाता है। कंपनी रेडी मिक्स कंक्रीट और ड्राई मोर्टार प्रोडक्ट्स भी बनाती है और देश के सबसे बड़े विंड फार्म्स में एक का संचालन करती है।
रैमको सीमेंट का मौजूदा वॉल्यूम 2,92,754 शेयरों का है, जबकि पिछले 20 दिनों का एवरेज वॉल्यूम 5,25,909 शेयरों का है। कंपनी की मौजूदा मार्केट कैपिटल 19,050 करोड़ रुपये और उसकी प्रति शेयर बुक वैल्यू 242 रुपये है।

डिसक्लेमर : The News Air पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Comment