नवजोत सिद्धू पर फ़ैसला आज:हरियाणा के AG करेंगे सुनवाई

The News Air- (चंडीगढ़) पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के ख़िलाफ़ क्रिमिनल कंटेप्ट पिटीशन पर आज सुनवाई होगी। हरियाणा के एडवोकेट जनरल (AG) बलदेव राज़ महाजन यह सुनवाई करेंगे। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के एडवोकेट परमप्रीत सिंह बाजवा ने यह पिटीशन दायर की है। AG की मंजूरी मिली तो फिर रिपोर्ट हाईकोर्ट को भेजी जाएगी। जहां सिद्धू के ख़िलाफ़ ड्रग्स केस में ट्वीट करने को लेकर कंटेप्ट पिटीशन दायर हो सकती है। पिछली सुनवाई में AG ने कुछ और जानकारियां मांग इसकी सुनवाई 25 नवंबर तय कर दी थी।

हर सुनवाई से पहले ट्वीट करते हैं सिद्धू

एडवोकेट बाजवा के मुताबिक़ हाईकोर्ट में चल रहे ड्रग्स केस में नवजोत सिद्धू सुनवाई को प्रभावित कर रहे हैं। हर सुनवाई से पहले वह ट्वीट कर देते हैं कि आज स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की रिपोर्ट सार्वजनिक होगी। जिसमें नशा तस्करों के नाम लिखे हुए हैं। इन ट्वीट के ज़रिए सिद्धू हाईकोर्ट को डायरेक्शन देते नज़र आते हैं।

सिद्धू को कैसे पता, सीलबंद रिपोर्ट में किसका नाम?

उन्होंने कहा कि कोई जज ऐसे मामलों में सीधे रिएक्ट नहीं करता। चूंकि वह हाईकोर्ट से जुड़े हुए हैं, इसलिए यह पिटीशन दायर कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सिद्धू बार-बार कहते हैं कि रिपोर्ट में किस नेता का नाम है?। उन्होंने सवाल भी उठाया कि जब हाईकोर्ट में सीलबंद रिपोर्ट है तो सिद्धू को कैसे पता कि इसमें किसका नाम है। क्या सिद्धू के पास पहले ही रिपोर्ट की कॉपी पहुंच गई है। हालांकि इस मुद्दे पर अभी तक सिद्धू की तरफ़ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Comment