VIDEO: पंजाब CM चन्नी ने UP, बिहार-दिल्ली वालों को भईया कहा; केजरीवाल बोले..

The News Air- महाराष्ट्र में शिवसेना की तर्ज पर पंजाब में कांग्रेस ने भी क्षेत्रवाद का दांव खेल दिया है। सिखों को ख़ुश करने के लिए CM चरणजीत चन्नी ने उत्तर प्रदेश (UP), बिहार और दिल्ली वालों को ‘भईया’ कह दिया। यह शब्द इन इलाक़ों के लोगों के लिए नफ़रत के लहज़े से इस्तेमाल किया जाता है। जिस वक़्त चन्नी ने यह बात कही, प्रियंका गांधी भी बगल में खड़ी होकर हंस रहीं थीं।अब इस पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कड़ा पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर ऐसा है तो प्रियंका गांधी भी तो उत्तर प्रदेश से हैं। उन्हें चरणजीत चन्नी क्या कहेंगे।

गांवों में बदलाव की बयार देख कांग्रेस ने बदली रणनीति

पंजाब में कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्रों में वोट बैंक के लिए हार्डकोर सिख पॉलिटिक्स करने लगी है। इसकी वजह आम आदमी पार्टी को समर्थन मिल रहा है। गांव के लोग साफ़ तौर पर कह रहे हैं कि उन्हें बदलाव चाहिए और इसके लिए आम आदमी पार्टी ही विकल्प है। AAP के लिए ग्रामीणों ने किसानों तक को नज़रअंदाज कर दिया। कांग्रेस में कोई बड़ा हिंदू चेहरा साथ न होने से शहरों में समर्थन नहीं मिल रहा। जिसके बाद सीएम चेहरा और मौजूदा सीएम चन्नी की अगुवाई में कांग्रेस ने यह सियासत शुरू कर दी है।

राहुल गांधी ने भी दिखाया सुरक्षा का डर

इससे पहले राहुल गांधी ने भी कहा कि अगर पंजाब के लोगों ने कोई एक्सपेरिमेंट किया तो यहां आग लग सकती है। जिसका नुक्सान सिर्फ़ पंजाबियों को नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान को होगा। सीधे तौर पर राहुल ने कहा कि पंजाब में शांति और सुरक्षा के लिए कांग्रेस की दोबारा सरकार बननी ज़रूरी है।

भगवंत मान ने बताया ख़तरनाक बयान

इधर राहुल गांधी के बयान पर भगवंत मान ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल ने ख़तरनाक बयान दिया है कि कांग्रेस सरकार न बनी तो पंजाब में आग लग सकती है। उन्होंने पूछा कि इस बयान का मतलब क्या है?।

Leave a Comment