Trouve Motor की इलेक्ट्रिक सुपरबाइक भारत में जल्द होगी लॉन्च, 200 Kmph होगी टॉप स्पीड

Trouve Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक हाइफर-स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल को टीज़ किया है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (electric motorcycle) की टॉप स्पीड 200 kmph (कीमी प्रति घंटा) होगी। बता दें, Trouve Motor को IIT-Delhi की एक टीम ने शुरू किया है। टॉप स्पीड के साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक की एक खासियत इसकी जबरदस्त एक्सलरेशन क्षमता है, जिसके लिए दावा किया गया है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक 0-100 kmph की स्पीड को मात्र 3 सेकंड में पकड़ने में सक्षम होगी।

Trouve Motor ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक छोटे वीडियो क्लिप के जरिए अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक सुपरबाइक के लॉन्च को टीज़ किया है। साइड से देखने में यह सुपरबाइक Kawasaki Ninja H2 के डिज़ाइन से मेल खाती दिखती है। Mint के अनुसार, कंपनी इस इलेक्ट्रिक सुपरबाइक को इस साल की दूसरी छिमाही में लॉन्च होगी और इसकी बुकिंग भी उसी समय के आसपास शुरू होगी।

ईवी स्टार्टअप का कहना है कि इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) एलईडी एडवांस इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, लेजर लाइटिंग पैकेज, कनेक्टेड फीचर्स से लैस TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले, GPS नेविगेशन और रियल-टाइम व्हीकल डायग्नोस्टिक जैसे प्रीमियम और एडवांस फीचर्स के साथ आएगी।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर मिलेगी, जिसकी क्षमता 40 kW पावर जनरेट करने की होगी। कंपनी का दावा है कि सुपरबाइक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस सिस्टम पर काम करेगी। इसमें डुअल-चैनल ABS के साथ Brembo के ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रूव का दावा है कि बाइक एडजस्टेबल सस्पेंशन और कई पेटेंट तकनीकों के साथ आएगी।

nt09unv8सुरक्षा को लेकर स्टार्टअपन ने दावा किया है कि लॉन्च होने के बाद यह सबसे सुरक्षित टू-व्हीलर होगा। इसके अलावा, यह भी दावा किया गया है कि यह अपने स्वयं के मेटावर्स इकोसिस्टम के साथ पहली ब्लॉकचेन इंटीग्रेटेड ईवी कंपनी होगी।

Leave a Comment