iPhone SE 3 के कर दिए दो टुकड़े, दिखाई दी 2,018 mAh बैटरी!

iPhone SE 3 का एक यू्ट्यूब वीडियो काफी चर्चा में है। यूं तो कोई भी यूजर अपने नए खरीदे फोन को दो भागों में तोड़ने की हिम्मत नहीं कर सकता है लेकिन एक शख्स ने ऐसा कर दिखाया है। इस वीडियो में एप्पल के बजट स्मार्टफोन iPhone SE के थर्ड जेनरेशन के मॉडल को दो भागों में खोलकर दिखाया गया है। वीडियो में जो चीजें सामने आई हैं उनमें इसकी बैटरी है भी है जो iPhone SE 2 से बड़ी है। इसके अलावा 5G कनेक्टिविटी के लिए फोन में Qualcomm Snapdragon X57 मॉडम भी दिखाई पड़ता है।

iPhone SE 2022  के लिए शेयर किए गए यूट्यूब वीडियो में फोन के अंदर के पार्ट्स की डिटेल्स दिखाई देती हैं। iPhone SE 2 की बैटरी कैपिसिटी से तुलना करें तो दोनों में काफी अंतर दिखता है। iPhone SE 2 में 1,821 mAh की बैटरी दी गई है जबकि iPhone SE 3 में इससे बड़ी 2,018 mAh की बैटरी दी गई है। इसका मतलब है कि यह फोन वीडियो प्लेबैक में 2 घंटे का एक्स्ट्रा बैकअप दे सकता है और ऑडियो प्लेबैक में 10 घंटे का बैकअप दे सकता है। इसमें इस्तेमाल किया गया Snapdragon X57 मॉडम कस्टम मेड है और यह इसका 5G सपोर्ट केवल 6GHz के नीचे के बैंड्स तक ही सीमित है। आईफोन 13 सीरीज की तरह यह 5जी स्पेक्ट्रम में फास्ट mmWave बैंड्स को सपोर्ट नहीं करता है।

iPhone SE 3 की रैम कैपिसिटी को देखें तो iPhone SE 2 की तुलना में इस नए मॉडल में 1 जीबी अधिक रैम दी गई है। इसमें 4 जीबी की रैम मिलती है। यह प्रोसेसिंग में बहुत अधिक अंतर तो नहीं लाती है लेकिन फोन की क्षमता निश्चित तौर पर बढ़ाती ही है। शेयर किए गए वीडियो में फोन के अंदर किसी तरह कमी नहीं बताई गई है। यह केवल जिज्ञासावश बनाया गया वीडियो है। वीडियो बताता है कि iPhone SE 3 का भीतरी हिस्सा लगभग iPhone SE 2 के जैसा ही दिखता है।

iPhone SE (2022) के 64GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की भारत में कीमत 43,900 रुपये है। इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को आप 48,900 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 58,900 रुपये में खरीद सकते हैं। फोन में A15 बायोनिक चिप दी गई है। रियर में 12 मेगापिक्सल का कैमरा है और फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह फोन 60fps तक 4K रिकॉर्डिंग कर सकता है।

Leave a Comment