इस महीने के आखिर में लॉन्च होगी Tork Kratos इलेक्ट्रिक बाइक, Revolt RV400 को देगी टक्कर!

Tork T6X इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल (electric motorcycle) को लंबे समय से विकसित किया जा रहा है और हाल ही में इस इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) को सड़कों पर दौड़ते देखा गया था। इससे अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (electric two-wheeler) भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है। अब, Tork ने यह पुष्टि कर दी है कि Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक जनवरी के अंत में लॉन्च होने के लिए बिल्कुल तैयार है। कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि नई मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल (Made in India electric motorcycle) नए Kratos नाम से आएगी और T6X कॉन्सेप्ट की तुलना में इसमें कई बदलाव भी होंगे।

Tork, जिसमें Bharat Forge की मुख्य हिस्सेदारी है, जनवरी के अंत में Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने यह जानकारी भी दी है कि लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर इस इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी। टोर्क मोटर्स इस बाइक पर कई वर्षों से काम कर रही थी, और इस दौरान इसे कई बार सड़कों पर टेस्ट होते देखा जा चुका है।

हालांकि, टॉर्क का कहना है कि शुरुआती प्रोटोटाइप की तुलना में बाइक में कई बदलाव किए गए हैं। यह बाइक कंपनी द्वारा विकसित LIION बैटरी पैक के साथ आएगी, जो ज्यादा पावर और ज्यादा रेंज के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा, Kratos इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल फास्ट चार्जिंग, डेटा सर्विस और 4G टेलीमेट्री जैसे फीचर्स से भी लैस होगी।

Tork का कहना है कि “वर्षों की रिचर्स और डेवल्पमेंट के बाद हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल क्रेटॉस को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। केवल इसका नाम नहीं बदला गया है, बल्कि यह T6X की तुलना में बिल्कुल नई मोटरसाइकिल है।”

टेक्नोलॉजी की जानकारी देते हुए, कंपनी ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में सिग्नेचर TIROS (टॉर्क इंट्यूएटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम) शामिल है, जो शहरी यात्रियों को बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए विकसित किया गया है। इसके अलावा, Tork Kratos में पावर मैनेजमेंट, टेक्निकल एनालिसिस, रियल टाइम पावर कंजप्शन, रेंज फॉरकास्ट आदि एडवांस फीचर भी शामिल हैं।

Leave a Comment