पंजाब का यह सरकारी स्कूल बिकाऊ है:AAP सरकार बनते ही पावरकॉम ने निकाला नीलामी का इश्तिहार

The News Air – पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की नई सरकार बनते ही सरकारी स्कूल की नीलामी के लिए बोली लगाई जा रही है। यह स्कूल रोपड़ की थर्मल कॉलोनी में बना हुआ है। पावरकॉम ने स्कूल को नीलाम करने के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसका पता चलते ही अकाली दल भड़क गया। उन्होंने कहा कि पंजाब में अब दिल्ली के एजुकेशन मॉडल की शुरूआत हो चुकी है। थर्मल कॉलोनी रोपड़ में हाईस्कूल की अच्छी बिल्डिंग को नीलाम किया जा रहा है।

01 9

अकाली दल की चेतावनी, पंजाबियों के साथ धोखा न करें

अकाली दल नेता डॉ. दलजीत चीमा ने दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल और पंजाब CM भगवंत मान को ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब के लोगों के साथ धोखा मत करो। उन्होंने कहा कि स्कूल की नीलामी को तुरंत रोका जाए और उसे दोबारा से खोला जाए।

पिछली सरकार की नालायकी, फाइल मंगवाई : मंत्री हरजोत बैंस

इस बारे में पंजाब सरकार के क़ानून और जेल मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि पिछली सरकार की नालायकी की वजह से यह नीलामी हो रही है। इसकी प्रक्रिया पहले से चल रही थी। डीसी ने मुझे बताया कि पावरकॉम की कॉलोनी पुडा को हैंडओवर की जा चुकी है। वहाँ चल रहा स्कूल 6 महीने पहले शिफ़्ट किया जा चुका है। इसकी फाइल विधायक दिनेश चड्‌ढा ने मंगवा ली है। उसे स्टडी करने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

02 3

एजुकेशन के मुद्दे पर सत्ता में AAP

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सेहत के साथ शिक्षा को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया। उन्होंने पंजाब के सरकारी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाने का वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में ऐसे स्कूल बनाएंगे कि विदेश से भी लोग इसे देखने आएंगे। इससे प्रभावित लोगों ने आप को पंजाब में 117 में से 92 सीटें जिता दी।

पावरकॉम का विभागों पर 2 हज़ार करोड़ बक़ाया, क़रीब 5 हज़ार करोड़ सब्सिडी

पंजाब में पावरकॉम की वित्तीय हालत बद्तर है। पावरकॉम का अलग-अलग सरकारी विभागों पर 2 हज़ार करोड़ का बिजली बिल बक़ाया है। इसके अलावा क़रीब 5 हज़ार करोड़ की सब्सिडी की सरकार ने पावरकॉम को अदायगी नहीं की। पिछली कांग्रेस की चन्नी सरकार ने क़रीब घरेलू उपभोक्ताओं का 1200 करोड़ का बक़ाया बिल माफ़ कर दिया। इससे पहले ही किसानों को दी ज़ाती मुफ़्त बिजली समेत सब्सिडी के साढ़े 4 हज़ार करोड़ रुपया सरकार ने पावरकॉम को नहीं दिया।

03 3

Leave a Comment