Buzzing Stocks:आज ऐक्शन में रहने वाले TCS, Kesoram Industries, UltraTech Cement और अन्य स्टॉक्स

शेयर बाजार की लिस्टेड कंपनियों अथवा सरकार द्वारा लिये गये फैसलों का शेयर कंपनियों के स्टॉक्स पर ऐक्शन देखने को मिलता है। कुछ कंपनियां बाजार बंद होने के बाद अपने फैसले घोषित करती हैं और कुछ कंपनियां बाजार समय के दौरान अपने निर्णयों को सार्वजनिक कर देती हैं। कभी-कभी अन्य सूत्रों से भी कंपनियों के बारे ऐसी जानकारी छनकर सामने आती है जिसका उनके स्टॉक्स पर अनुकूल या प्रतिकूल असर देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखकर हम रोजाना निवेशकों के लिए Buzzing Stocks के रूप में ऐसे शेयरों या कंपनियों की जानकारी उपलब्ध कराते हैं जो किन्हीं कारणों से आज बाजार के दौरान सुर्खियों या फोकस में रहेंगी।

Results on April 12 | आज यानी 12 अप्रैल को Anand Rathi Wealth, GM Breweries, Hathway Cable & Datacom, Tinplate Company of India, Evexia Lifecare और Gayatri Bioorganics आदि कंपनियां अपने तिमाही नतीजे जारी करेंगी।

कंपनी ने मार्च 2022 को समाप्त तिमाही के लिए 9,926 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया। सालाना आधार पर इसमें 7.4 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली। मार्च 2022 तिमाही के दौरान रेवन्यू 15.8 प्रतिशत सालाना आधार पर बढ़कर 50,591 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी ने मार्च 2022 तिमाही के लिए 46.14 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया, जो पिछली तिमाही में 31.97 करोड़ रुपये के घाटे से ज्यादा रहा।

Diggaon limestone block के लिए सीमेंट कंपनी को पसंदीदा बोलीदाता घोषित किया गया है। कंपनी ने कर्नाटक सरकार द्वारा आयोजित ई-नीलामी में भाग लिया था।

कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा कि बोर्ड ने जुलाई 2022 से अशोक त्रिपाठी की प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। राम एन अग्रवाल, वर्तमान अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, पद छोड़ देंगे। लेकिन कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक और अध्यक्ष बने रहेंगे।

JSW स्टील की सहायक कंपनी JSW Utkal Steel को केंद्रीय मंत्रालय से 1.32 करोड़ टन प्रति वर्ष (MTPA) कच्चे स्टील की क्षमता वाले ग्रीनफील्ड इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट (ISP) की स्थापना के लिए पर्यावरण मंजूरी मिली है। उक्त स्टील प्लांट प्रोजेक्ट के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर 65,000 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है।

कंपनी को सरकार से रक्षा कर्मियों (NBC Haversack MK-11) के लिए 35,000 बैग की आपूर्ति का आदेश मिला है। यह ऑर्डर 11.90 करोड़ रुपये का है।

कंपनी ने वर्ष 2022 के लिए 25 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है। डिविडेंड के लिए शेयरधारकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि 22 अप्रैल तय की गई है।

Gujarat State Fertilizers & Chemicals

एलआईसी ने खुले बाजार में लेनदेन के जरिए कंपनी में 2.01 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी है। इसके साथ, कंपनी में इसकी हिस्सेदारी 8.07 प्रतिशत से घटकर 6.06 प्रतिशत हो गई।

Nippon Life India Asset Management ने खुले बाजार में लेनदेन के जरिए कंपनी में 17 लाख इक्विटी शेयर बेचे। इससे कंपनी में फंड हाउस की हिस्सेदारी 4.69 प्रतिशत से घटकर 3.56 प्रतिशत रह गई।

Finquest Financial Solutionsने 8 अप्रैल को खुले बाजार लेनदेन के जरिये कंपनी में 16,742 इक्विटी शेयर बेचे हैं। कंपनी में इसकी हिस्सेदारी 7 प्रतिशत से घटकर 6.93 प्रतिशत हो गई।

गेमिंग और हॉस्पिटैलिटी कंपनी का मार्च 2022 को समाप्त तिमाही के लिए मुनाफा घटकर 48.11 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 57.77 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर तिमाही में रेवन्यू 211.34 करोड़ रुपये से बढ़कर 218.32 करोड़ रुपये रहा। कंपनी ने दमन एंटरटेनमेंट और दमन हॉस्पिटैलिटी को अपने साथ विलय करने को भी मंजूरी दी।

Source

Leave a Comment