T20 World Cup 2021: पत्रकार के सवाल पर रवींद्र जडेजा का रोचक जवाब, नहीं रोक पाएंगे हंसी

मुंबई, 6 नवंबर (The News Air)
टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team India) ने शुक्रवार रात स्कॉटलैंड (Scotland) के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी स्कॉटलैंड टीम 17.4 ओवर में 85 रन बनाकर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम 81 गेंद शेष रहते मात्र 39 गेंदों में ही 89 रन बनाते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिखा सर जडेजा का टशन

‘सर जडेजा’ के नाम से मशहूर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को संबोधित किया। इस दौरान जडेजा काफ़ी लाइट मूड में नज़र आए। कई सवालों के जवाब उन्होंने बड़े ही रोचक अंदाज़ में दिए। पत्रकार के सवाल पर उनके द्वारा दिया गया एक जवाब सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि अगर न्यूज़ीलैंड ने अफ़ग़ानिस्तान को हरा दिया तो क्या होगा? इस सवाल का जडेजा ने रोचक जवाब देते हुए कहा कि बैग पैक कर घर जाएंगे और क्या? ये जवाब सुनते ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी लोग खिल-खिलाकर हंसने लगे।

स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ मैच में गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही भारतीय स्कॉटलैंड को सस्ते में समेटने में कामयाब रही। स्पिनर रवींद्र जडेजा ने इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवर में मात्र 15 रन ख़र्च करते हुए 3 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 12 गेंदें तो डॉट ही फेंकी। इस शानदार प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से भी नवाज़ा गया। इस पूर्व शुरुआती दो मुक़ाबलों में जडेजा का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था।

मैच का लेखा-जोखा:

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी स्कॉटलैंड टीम 17.4 ओवर में 85 रन बनाकर ही ढेर हो गई। भारतीय टीम 81 गेंद शेष रहते मात्र 39 गेंदों में ही 89 रन बनाते हुए लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया हर मोर्चे पर अव्वल रही। गेंदबाज़ी में शमी और जडेजा ने 3-3 विकेट लेकर धमाल मचाया तो बल्लेबाज़ी में रोहित (30 रन (16 गेंद)) और राहुल (50 रन(19 गेंद)) ने रिकॉर्ड जीत दिलाने में अपना पूरा योगदान दिया। टी20 में सर्वाधिक गेंदें शेष रहते यह भारत की सबसे बड़ी जीत रही।

Leave a Comment