पंजाब सरकार के AG का हमला, कहा- सरकार के कामकाज में बाधा डाल रहे हैं सिद्धू

चंडीगढ़, 6 नवंबर (The News Air)
प्रदेश कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू को पंजाब के एडवोकेट जनरल (AG) एपीएस देयोल ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सिद्धू सरकार और एडवोकेट जनरल के काम में रोड़ा अटका रहे हैं। यही नहीं, सिद्धू अपने सियासी फ़ायदे के लिए झूठ फैला रहे हैं। हालांकि एपीएस देयोल इस्तीफ़ा दे चुके हैं लेकिन अभी इसे मंज़ूर नहीं किया गया है। उन्हें नया एजी मिलने तक काम करने को कहा गया है।
एडवोकेट देयोल ने कहा कि बकायदा लिखित बयान दिया। उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू सरकार और एडवोकेट जनरल के काम में रूकावट डाल रहे हैं। सिद्धू लगातार ड्रग्स और बेअदबी के केस में सरकार के इंसाफ़ देने की कोशिश को बिगाड़ रहे हैं।

Letter

सिद्धू ने संवैधानिक पोस्ट का राजनीतिकरण कर दिया

एजी ने इशारों में सिद्धू के CM बनने की ख्वाहिश पर भी निशाना साध दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू अपने सहयोगी नेताओं के ऊपर राजनीतिक फ़ायदा हासिल करने के लिए झूठी जानकारियां फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस के कामकाज को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। वहीं, एडवोकेट जनरल की संवैधानिक पोस्ट को का भी राजनीतिकरण कर दिया गया।

सिद्धू ने चन्नी सरकार पर बोला था हमला, देयोल का कर रहे विरोध

सिद्धू लगातार पंजाब में ड्रग्स और बेअदबी के केस को उठाते रहे हैं। शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस में उन्होंने CM चरणजीत चन्नी और सरकार पर हमला बोल दिया। सिद्धू ने कहा कि 90 दिन की सरकार में 50 दिन बीत गए लेकिन इन 2 मुद्दों पर सरकार ने क्या किया?। सिद्धू ने एडवोकेट देयोल की एजी पद पर नियुक्ति के विरोध में पंजाब कांग्रेस प्रधान पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। अब भी सिद्धू ने कहा कि जब तक नया एजी और डीजीपी नहीं आता, वो कांग्रेस भवन नहीं जाएंगे।
सिद्धू ने कहा कि एडवोकेट देयोल बेअदबी केस के प्रमुख आरोपी पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी के वकील रहे। उन्होंने कोर्ट में पंजाब सरकार को झूठा कहा। उन्होंने इन केसों की जांच को लेकर पंजाब सरकार की नीयत पर सवाल उठाया था। ऐसे में उन्हें एजी नियुक्त करना पूरी तरह ग़लत है। जिसके बाद एडवोकेट देयोल ने सिद्धू को यह जवाब दिया है।

Leave a Comment