Mukesh Ambani के घर का पता पूछने वाला संदिग्ध गिरफ़्तार, बताया क्यों पूछा था एंटीलिया का एड्रेस

मुंबई (महाराष्ट्र): देश के सबसे अमीर और मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर एंटीलिया (Antilia) का पता पूछने वाले दो संदिग्धों में से एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस इस युवक से पूछताछ कर रही है। उसने बताया कि वह सिर्फ़ एंटीलिया को देखना चाहता था।

एंटीलिया का पता पूछने पर पुलिस में हड़कंप

दरअसल, कल सोमवार को मुंबई में एक टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को सूचना दी थी, कि दो युवक उससे एंटीलिया का पता पूछ रहे थे। वह दिखने में संदिग्ध थे उनके हाथ में काला बैग था, जिसमें से एक की दाढ़ी थी। वह उर्दू में बात कर रहे थे। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई और घर के आसपास नाकाबंदी कर सुरक्षा बढ़ा दी गई। सूचना देने वाले ड्राइवर को पुलिस ने फ़ौरन थाने बुलाया और उसके बयान दर्ज़ किए। इसके बाद मामले की छानबीन शुरू कर दी।

कौन है एंटीलिया का पता पूछने वाला

बता दें कि नवी मुंबई पुलिस ने जिस शख़्स को गिरफ़्तार किया है वह मूलरूप से गुजरात का रहने वाला है। साथ पेश से गुजराती टैक्सी ड्राइवर है। वो टूरिस्ट कार चलाता है। पुलिस जांच में उसके पास से कुछ भी संदेहास्पद चीज़ें नहीं मिली हैं। पुलिस के मुताबिक़ जिस गाड़ी में पता पूछा गया था, वह एक वैगनआर कार थी। जिसे फ़िलहाल पुलिस ने ढुंढा निकाला है यह एक टूरिस्ट गाड़ी है। उसने बताया कि उसका मक़सद सिर्फ़ एंटीलिया को देखना था। किसी तरह का कोई नुक्सान करना नहीं था।

पहले भी एंटीलिया पर मंडराया था ख़तरा

एंटीलिया की सुरक्षा पर ख़तरे का मामले पिछले दिनों लगातार आ रहे हैं। इससे पहले फरवरी महीने में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी एक कार को पुलिस ने बरामद किया था। इस कार में एक पत्र के साथ 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस मामले में सचिन वझे अभी पुलिस हिरासत में है।

देश का सबसे महंगा और बड़ा घर है एंटीलिया

बता दें कि देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी जिस घर में रहते हैं, उसका नाम एंटीलिया है। जो कि 27 मंज़िला है और 400.000 वर्ग फीट में बना हुआ है। अंबानी परिवार इस बंगले में साल 2012 से रहता है। मुंबई के सबसे पॉश इलाक़े कंबाला हिल इलाक़े में बने एंटीलिया में आए दिन बॉलीवुड की पार्टियां होती रहती हैं। इसमें ऐसी सुविधाएं हैं जो किसी फाइव स्टार होटल से कम नही हैं। छत पर ही हेलीपैड बना हुआ है।

Leave a Comment