Stock Tips: तीन हफ्ते में 26% मुनाफा कमाने का गोल्डेन चांस, इन तीन शेयरों में लगाएं दांव

Stock Tips: पिछले 22 साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो मार्केट के हिसाब से जनवरी सबसे सुस्त महीना है। जनवरी में आमतौर पर निफ्टी में मामूली उतार-चढ़ाव रहा और आधे से अधिक बार तो रेड जोन में बंद हुआ है। वहीं दिसंबर सबसे बेहतर महीना होता है। मौजूदा हालात की बात करें तो निफ्टी में तेजी के कोई स्पष्ट संकेत नहीं मिल रहे हैं। निफ्टी डेली चार्ट पर लोअर टॉप और लोअर बॉटम बना रहा है। यह अभी भी 20 और 50 दिनों के एसएमए (सिंपल मूविंग एवरेज) के नीचे है। ऐसे में हायर लेवल पर बिकवाली का दबाव दिख सकता है। इसे 18500 के लेवल पर तगड़ा रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है और 17800 पर मजबूत सपोर्ट मिल रहा है।

घरेलू ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टेक्निकल एंड डेरिवेटिव एनालिस्ट विनय राजानी का मानना है कि Nifty 50 शॉर्ट टर्म में 17800-18500 की रेंज में ऊपर-नीचे हो सकता है। इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो पीएसयू बैंक, कंस्ट्रक्शन, इंफ्रा और मेटल शेयरों में तेजी का रुझान दिख रहा है। वहीं एफएमसीजी स्टॉक्स में शॉर्ट टर्म में सुस्ती का रुझान दिख रहा है। यहां ऐसे कुछ स्टॉक के बारे में डिटेल्स दी जा रही है जिसमें दो से तीन हफ्ते के भीतर शानदार मुनाफा कमा सकते हैं।

कंस्ट्रक्शन सेक्टर की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन कंपनी (Hindustan Construction Company) के शेयरों ने पिछले साल के आखिरी दिन 20 रुपये का अहम रेजिस्टेंस पार किया। अब इसमें तेजी का रुझान दिख रहा है। डेली चार्ट पर यह लगातार हायर टॉप और हायर बॉटम बना रहा है। इसके अलावा यह सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज से ऊपर भाव पर है। इसके शेयर अभी बीएसई पर 21.45 रुपये के भाव पर है। इसमें 18.90 रुपये के स्टॉप लॉस और 23.5-27 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर 26 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं।

बैंक ऑफ इंडिया में मौजूदा भाव पर निवेश कर महज दो से तीन हफ्ते में 11 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं। इसके शेयर आज 3 जनवरी को अभी 94.20 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहे हैं। बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों को 50 दिनों के ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) पर सपोर्ट मिला और फिर शानदार वॉल्यूम एक्टिविटी के दम पर इसमें तेजी आई। यह डेली और वीकली चार्ट पर लगातार हायर टॉप और हायर बॉटम बना रहा है तो इसमें तेजी का रुझान दिख रहा है। इस दिग्गज पीएसयू बैंक में 97-105 रुपये के टारगेट प्राइस पर 85 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर निवेश कर सकते हैं।

पॉवर जेनेरेशन इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी Nava ने 15 दिसंबर 2022 को 50 दिनों के ईएमए के रेजिस्टेंस को पार किया और तब इसमें तेजी का रुझान दिखा। इस ब्रेकआउट के बाद से यह डेली चार्ड और मीडियम चार्ट पर हायर टॉप और हायल बॉटम बनाने लगा। अब यह शेयर जल्द ही अपने रिकॉर्ड हाई 279 रुपये के लेवल को पार करने वाला है। यह इस लेवल पर 18 अगस्त 2022 को पहुंचा था। इसमें 240 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर 280-305 रुपये के टारगेट प्राइस पर निवेश कर सकते हैं यानी कि इसमें 14 फीसदी तक रिटर्न की गुंजाइश है।

डिस्क्लेमर: The News Air पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Leave a Comment