Sony बनाएगी इलेक्ट्रिक कार, वीडियो में देखें डिज़ाइन और फीचर्स

Sony को आप मोबाइल फोन, गेमिंग कॉन्सोल, कैमरा, हेडफोन, या अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए जानते होंगे, लेकिन जल्द यह टेक दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता के रूप में भी जाना जाएगा। साल के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट CES 2022 में Sony ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में कदम रखने जा रही है। बता दें, पिछले CES इवेंट में कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार Vision-S EV को दिखाया था। माना जा रहा है कि Sony की आने वाली इलेक्ट्रिक कार इसी कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी। इस साल भी कंपनी ने एक नए कॉन्सेप्ट को दिखाया है।

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2022) में Sony के CEO केनिचिरो योशिदा (Kenichiro Yoshida) ने कहा, “हम सोनी ईवी के कमर्शियल लॉन्च की प्लानिंग कर रहे हैं। मोबिलिटी को फिर से परिभाषित करने के लिए सोनी एक क्रिएटिव एंटरटेनमेंट कंपनी के रूप में अच्छी तरह से तैयार है।”

जैसा कि हमने बताया, Sony ने इस साल भी एक नया कॉन्सेप्ट दिखाया है, जिसे कंपनी Vision-S 02 कह रही है। सोनी ने यूट्यूब पर इससे जुड़े कुछ वीडियो भी शेयर किए हैं। टीज़र वीडियो के अलावा एक वीडियो कार के यूजर इंटरफेस डिजाइन और फीचर की डिटेल्स भी दिखाता है। कार को 5G कनेक्टिविटी के साथ टेस्ट रिमोट ड्राइव किया गया। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि इस कार को प्रोडक्शन पर कब लाया जाएगा। हालांकि, हम आने वाले समय में इससे जुड़ी और जानकारियां सामने आने की उम्मीद कर रहे हैं।

HT Auto की रिपोर्ट कहती है कि पिछले CES में Vision-S को दिखाने के तुरंत बाद, इस कार को सड़कों पर टेस्ट रन के दौरान देखा गया था। रिपोर्ट कहती है कि इस इलेक्ट्रिक सेडान कार में ऑटोनोमस ड्राइविंग के लिए 40 सेंसर शामिल हैं। बता दें कि Sony ने EV में 360-डिग्री ऑडियो फीचर शामिल होने की पुष्टि पहले ही कर दी थी। यह फीचर ओवर द एयर (OTA) अपडेट के जरिए अपग्रेड हो सकता है, और साथ ही 5G को भी सपोर्ट करता है।

अफवाहों का हवाला देते हुए रिपोर्ट आगे बताती हैं कि इस कॉन्सेप्ट कार में 536hp का डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम है, जो पांच सेकंड के भीतर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रति घंटे है।

Leave a Comment