Samsung के इस स्‍मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड! एक करोड़ से ज्‍यादा यूनिट्स बिकीं

सैमसंग (Samsung) ने दुनियाभर में उसके नए गैलेक्‍सी स्‍मार्टफोन S21 FE 5G को पेश कर दिया है। यह स्‍मार्टफोन Galaxy S20 FE का सक्‍सेसर है और यह खबर भी S20 FE स्‍मार्टफोन से जुड़ी है। सैमसंग की इस फैन एडिशन डिवाइस को कस्‍टमर्स ने काफी पसंद किया है। इस फोन ने बिक्री का अच्‍छा रिकॉर्ड बनाया है और गैलेक्‍सी सीरीज के फोन्‍स की पॉपुलैरिटी में इजाफा किया है। रिपोर्टों के अनुसार, साल 2020 की चौथी तिमाही में लॉन्‍च हुए Galaxy S20 FE स्‍मार्टफोन की 10 मिलियन (एक करोड़) से ज्‍यादा यूनिट बिकी हैं।

9To5Google के मुताबिक, इस आंकड़े में फोन के 4G वैरिएंट की बिक्री का डेटा भी शामिल है, हालांकि कंपनी ने इसका खुलासा नहीं किया है। गौरतलब है कि Galaxy S20 FE को सबसे पहले Exynos 990 प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च किया गया था। उसके बाद Snapdragon 865 प्रोसेसर के साथ इसे एक 5G डिवाइस के तौर पर उतारा गया था।

हालांकि Galaxy S20 FE की सेल के ये आंकड़े iPhone 13 सीरीज की सेल की तुलना में कम लगते हैं, लेकिन यह भी समझना होगा कि सैमसंग के पास डिवाइसेज की एक बड़ी रेंज है और कंपनी अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में गैलेक्‍सी डिवाइस बेचती है। कंपनी को बाकी एंड्रॉयड प्‍लेयर्स से भी मुकाबला करना होता है। 10 मिलियन से ज्‍यादा यूनिट सेल अच्‍छा नंबर नहीं होता, तो सैमसंग इस साल की शुरुआत Galaxy S21 FE 5G स्‍मार्टफोन के साथ नहीं करती। Galaxy S20 FE के इस सक्‍सेसर को पिछले साल अगस्‍त में ही लॉन्‍च किया जाना था, लेकिन सप्‍लाई चेन से जुड़े इशू के कारण लॉन्चिंग में देरी हो गई।

बहरहाल बात करें Galaxy S21 FE 5G स्‍मार्टफोन की, तो भारत समेत दुनियाभर में इसे 11 जनवरी से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने इंडिया में इस फोन के प्री-रजिस्‍ट्रेशन भी शुरू कर दिए हैं, जो 10 जनवरी तक चलेंगे। इसके लिए www.samsung.com या सैमसंग शॉप ऐप पर 999 रुपये का टोकन अमाउंट जमा करना होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें 8 जीबी रैम और 256 जीबी तक स्टोरेज है। Galaxy S20 FE फोन के मुकाबले Galaxy S21 FE 5G फोन इम्प्रूव्ड नाइट मोड के साथ आया है।

Leave a Comment