SFJ प्रमुख पन्नू ने CM को दी धमकी, कहा-विदेश दौरे की सूचना देने वाले को 25 हज़ार डॉलर मिलेगा इनाम

The News Air: धर्मशाला में खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में कार्रवाई से सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) चीफ़ और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू बौखला गया है। पन्नू ने नया ऑडियो संदेश जारी कर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और DGP संजय कुंडू को फिर धमकी दी है।
USA से एक वेब एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर पन्नू ने यह ऑडियो संदेश भेजा है। पन्नू की इस धमकी के बाद हिमाचल पुलिस फिर अलर्ट पर आ गई है। उधर झंडा लगाने के आरोपी हरवीर को पुलिस मोरिंडा से धर्मशाला ले आई है।
SFJ चीफ़ पन्नू ने ऑडियो में कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विदेशी दौरे की सूचना देने वाले को 25 हज़ार डॉलर देगा। पन्नू ने कहा है कि मोहाली हमला हिमाचल के CM जयराम ठाकुर के लिए एक सबक़ है। यह हमला शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय में हो भी सकता था। पन्नू ने कहा कि सिख समुदाय को भड़काओ मत, । पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस तरह की धमकी मिलने के बाद CM की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इंटरपोल को पत्र लिखकर भी पन्नू के बारे में जानकारी माँगी हैं।

आरोपी हरबीर को धर्मशाला लाई हिमाचल पुलिस

उधर, हिमाचल पुलिस विधानसभा धर्मशाला परिसर के बाहर खालिस्तान का झंडा लगाने और दीवारों पर स्लोगन लिखने के आरोपी हरबीर सिंह को रूपनगर के मोरिंडा से धर्मशाला ले आई है। मामले में उसका एक साथी अभी फ़रार बताया जा रहा है। प्रदेश पुलिस की SIT ने हरवीर सिंह पुत्र स्व. राजेंद्र सिंह को पकड़ा है। वह 30 साल का है और पंजाब के रूपनगर, मोरिंडा ज़िले में शुगर मिल के पास वार्ड नंबर-1 का रहने वाला है।

DGP बोले- बार्डर से आने वाली हर गाड़ी की होगी चेकिंग

हिमाचल पुलिस के DGP संजय कुंडू का कहना है कि ऑडियो संदेश के माध्यम से धमकी मिली है। हमने प्रदेश की सीमाएं सील कर रखी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है। पंजाब से लगती सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। बॉर्डर नाकों पर गाड़ियों को पुलिस चेक कर रही है। प्रदेश के साथ लगती पंजाब सीमा पर पुलिस का कड़ा पहरा है। बिना चेकिंग के किसी भी गाड़ी को प्रदेश में प्रवेश न दिया जाए।

पन्नू पहले भी दे चुका है धमकी

आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पहले भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धमकी दे चुका है। पन्नू ने चेतावनी दी है कि अगर CM जयराम ठाकुर ने खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में कोई कार्रवाई की तो सिख फार जस्टिस इसे उल्लंघन समझेगी और इसका परिणाम भुगतना होगा। आप्रेशन ब्‍लू स्टार के 38वें साल में पावंटा साहिब में जून माह में वोटिंग होगी।

रेड कॉर्नर नोटिस की तैयारी

कांगड़ा ज़िले के तपोवन में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगाने और दीवार पर भित्तिचित्र बनाने के मामले में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के गुरपतवंत सिंह पन्नू के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया है। हिमाचल प्रदेश पुलिस इंटरपोल की मदद से उसके ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने जा रही है। इससे पहले उसने मोहाली में ब्लास्ट की साज़िश रची।

Leave a Comment