सऊदी अरब में क़ैद बलिंदर अब SPS ओबरॉय की बदौलत लौटेगा अपने वतन

The News Air: साउदी अरब की जेल में बंद मुक्तसर ज़िले के बलविंदर सिंह की रिहाई के लिए डॉक्टर एसपीएस ओबरॉय 20 लाख की ब्लड मनी देंगे। बलविंदर सिह को 2 करोड़ का जुर्माना हुआ है। जिसके लिए परिवार की ओर से सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगाई गई थी।

नौ साल पहले हुई थी क़ैद

सरबत दा भला ट्रस्ट के मुखिया डॉ एसपीएस ओबरॉय ने बताया कि बलविंदर सिंह को नौ साल पहले सऊदी अरब में क़ैद हुई थी। जिसके बाद अब 15 मई को उसके सिर क़लम करने का ऐलान किया गया है। ऐलान के बाद परिवार ने सरबत दा भला ट्रस्ट के साथ संपर्क साधा। ​​​​​​ओबरॉय ने बताया कि अन्य मामले भी हैं, इसीलिए वह दो करोड़ नहीं दे सकते।

20 लाख ब्लड मनी देंगे

उन्होंने परिवार के लोगों को अन्य संस्थाओं से भी पैसे इकट्ठे करने की बात कही थी। जिसके बाद परिवार ने 1.45 करोड़ रुपए की राशि इकट्ठी की और 45 लाख रुपए जहां बलविंदर काम करता था, उनकी तरफ़ से दिए गए हैं। बाक़ी के 10 लाख सहित सरबत दा भला ट्रस्ट की ओर से 20 लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है।

सोशल मीडिया से मिली जानकारी

डा.ओबरॉय ने बताया कि उन्हें कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के ज़रिए यह जानकारी मिली थी। फिर परिवार के लोगों ने भी उनसे संपर्क किया। उन्होंने ने कहा उम्मीद है कि बलविंदर सिंह, जो पिछले नौ साल से सज़ा काट रहा था, जल्द रिहा हो जाएगा और अपने परिवार के साथ फिर से मिल जाएगा। वहीं, बलविंदर सिंह के भाई जोगिंदर सिंह ने डॉ. एस पी को धन्यवाद दिया है।

Leave a Comment