Arvind Kejriwal के विज्ञापन को लेकर मचा बवाल, BJP ने पूछा- स्वागत तो कर रहे, इसमें भगवान राम कहां हैं?

नई दिल्ली, 3 नवंबर (The News Air)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) सोशल मीडिया पर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। अबकी बार ये विवाद एक विज्ञापन (Advertisement) को लेकर है। इसमें केजरीवाल की पार्टी (Aam Aadmi Party) ने दिवाली (Diwali 2021) को लेकर एक विज्ञापन दिया है, जो अखबारों में प्रकाशित हुए हैं। विज्ञापन में लिखा है भगवान श्री राम का स्वागत दिल्ली के अंदाज में… नीचे सिर्फ केजरीवाल की तस्वीर है। लेकिन मौजूदा समय में राजनीति के मुख्य केंद्र माने जाने वाले भगवान श्रीराम (Lord Shri Ram) की उसमें तस्वीर नहीं दिखाई दे रही है। इसी बात को लेकर लोग अब सोशल मीडिया पर केजरीवाल से सवालों की बौछार कर रहे हैं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना (Delhi BJP spokesperson Harish Khurana) ने एक ट्वीट में लिखा कि ऐसा विज्ञापन जहां भगवान श्री राम का स्वागत तो कर रहे हो, लेकिन भगवान राम की एक भी तस्वीर नहीं है। यही है अरविंद केजरीवाल का स्वागत का दिल्ली सरकार का अंदाज.. जहां सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल होंगे, भगवान भी नहीं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल यूपी (UP) में अयोध्या (Ayodhya) गए थे और वहां पर दर्शन-पूजन के बाद घोषणा की थी कि वे अपने नागरिकों को अयोध्या की तीर्थयात्रा मुफ्त में कराएंगे। इसके साथ ही यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो वहां लोगों की अयोध्या यात्रा सुगम बनाएंगे।

कल कैबिनेट के साथ पूजा-अर्चना करेंगे केजरीवाल

बता दें कि आम आदमी पार्टी इस बार अलग अंदाज में दिवाली का उत्सव मनाने वाली है। दिल्ली की दिवाली का उत्सव अयोध्या में बनाए जा रहे राम मंदिर में मनाया जाएगा। हालांकि इसके लिए अयोध्या जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि पार्टी ने दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अयोध्या में बनाए जा रहे राम मंदिर का एक थीम तैयार किया है। जहां पर दिवाली के दिन यानी 4 नवंबर की शाम 7 बजे अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ लक्ष्मी पूजा करेंगे और उत्सव में शामिल होंगे। इसके लिए पार्टी ने खास तैयारियां की हैं।

केजरीवाल का वो विज्ञापन, जिस पर मचा बवाल

दिल्ली में ‘राम मंदिर’ का प्रारूप करीब 30 फीट ऊंचा और 80 फीट चौड़ा होगा। इस बार दिवाली की पूजा का लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा। साल 2019 में सेंट्रल पार्क में दिल्ली की दिवाली कार्यक्रम की शुरुआत हुई थी। प्रदूषण से निपटने के लिए शुरू किए गए इस कार्यक्रम का मकसद पटाखा ना जलाकर, लाइटिंग साउंड के साथ दिवाली मनाना है। इसी कार्यक्रम का विज्ञापन दिल्ली सरकार ने बुधवार को अखबार में दिया है। इस विज्ञापन में सबसे ऊपर लिखा है- ‘भगवान श्री राम का स्वागत दिल्ली के अंदाज में…’ हालांकि, इस विज्ञापन में भगवान राम की एक भी तस्वीर नहीं है।

Leave a Comment