पंजाब में आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर के 107 पदों पर भर्ती; 23 मई से..

The News Air: पंजाब में सरकारी नौकरी निकली है। सरकार आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर के 107 पदों पर भर्ती कर रही है। इसके लिए 23 मई से आवेदन कर सकते हैं। पंजाब सुबार्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने इसका विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन सिर्फ़ ऑनलाइन किया जा सकता है। इसके लिए SSSB.PUNJAB.GOV.IN पर आवेदन किया जा सकता है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी इसी वेबसाइट पर 23 मई के बाद उपलब्ध करवाई जाएगी।

job

यह होगी उम्र सीमा

आबकारी एवं कर इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 37 साल के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के आधार पर होगी। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन और कंप्यूटर कोर्स ज़रूरी रखा गया है। इसमें 10 हज़ार से 34800 रुपए तक वेतन मिलेगा। इसके अलावा 4200 रुपए का अतिरिक्त भत्ता मिलेगा।

लिखित परीक्षा करनी होगी पास

भर्ती के लिए पहले इच्छुक युवाओं को लिखित परीक्षा पास करनी होगी। उम्मीदवार को 40 फ़ीसद अंक प्राप्त करने ज़रूरी होंगे। परीक्षा वैकल्पिक प्रश्नों पर आधारित होगी। जिसमें 120 अंक होंगे। सही उत्तर का एक अंक मिलेगा। वहीं ग़लत उत्तर पर 0.25 की माइनस मार्किंग होगी।

यह होगी फ़ीस

इसके लिए जनरल वर्ग को एक हज़ार रुपए की फ़ीस देनी होगी। SC/BC और EWS के लिए 250 रुपए अप्लाई फ़ीस रखी गई है। फ़ीस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीक़े से की जा सकती है।

Leave a Comment