राहुल गांधी का पंजाब दौरा, 5 कांग्रेसी सांसदों ने किया बायकॉट; भाजपा बोली..

The News Air- कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मिशन पंजाब की शुरूआत में बगावती सुर उभर आए हैं। पंजाब में कांग्रेस के 5 सांसदों ने उनके दौरे का बायकॉट कर दिया है। इनमें मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्‌टू, जसबीर सिंह डिंपा, परनीत कौर और मुहम्मद सदीक शामिल हैं। यह पांचों न राहुल के स्वागत के लिए गए और न ही दौरे में उनके साथ हैं।

यह भी पढ़ें- सुखपाल खहरा को कोर्ट ने दी राहत, जेल से बाहर आकर..

वहीं, भाजपा ने भी राहुल गांधी पर ऑपरेशन ब्लू स्टार को लेकर तंज़ कसा है। भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने राहुल के श्री दरबार साहिब दौरे को लेकर कहा कि अगर राहुल गांधी ने दरबार साहिब में गोलियों के निशान देखे होते। वहाँ की चीख़ों और ख़ूनी मंज़र को महसूस किया होता तो जरुर परिवार की करतूतों के लिए शर्मिंदा होकर माफ़ी मांगते।

Koo App
ਅੱਜ ਦੀ ਸਵੇਰ ਅੰਮ੍ਰਿਤਸਰ ਵਿਖੇ ਸ਼੍ਰੀ ਦਰਬਾਰ ਸਾਹਿਬ ਜੀ ਦੀ ਪਾਵਨ ਪਵਿੱਤਰ ਧਰਤੀ ਤੇ ਮੱਥਾ ਟੇਕ ਕੇ ਅਰਦਾਸ ਕੀਤੀ ਕਿ ਹੇ ਸੱਚੇ ਪਾਤਸ਼ਾਹ ਇਸੇ ਤਰ੍ਹਾਂ ਲੋਕਾ ਦੀ ਸੇਵਾ ਅਤੇ ਹਲਕੇ ਦਾ ਵਿਕਾਸ ਕਰਦਾ ਰਵਾ। ਆਗਾਮੀ 20 ਫ਼ਰਵਰੀ ਨੂੰ ਹੋਣ ਵਾਲੀਆਂ ਵਿਧਾਨ ਸਭਾ ਦੀਆਂ ਚੋਣਾਂ ਚ ਵੀ ਸਚਾਈ,ਇਮਾਨਦਾਰੀ ਅਤੇ ਲੋਕਾ ਦੀ ਜਿੱਤ ਹੋਵੇ ਅਤੇ ਸਾਡਾ ਪੰਜਾਬ ਹਮੇਸ਼ਾ ਖੁਸ਼ਹਾਲ ਅਤੇ ਵੱਸਦਾ ਰਹੇ।Gurkirat Singh (@mlagurkirat_singh) 27 Jan 2022
dolon

राहुल ने दरबार साहिब में माथा टेक छका लंगर

इससे पहले राहुल गांधी स्पेशल फ्लाइट से अमृतसर पहुंचे। जहां सीएम चरणजीत चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राहुल गांधी श्री दरबार साहिब पहुंचे। वहाँ कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ माथा टेकने के बाद राहुल गांधी ने पंगत में बैठकर लंगर छका। इसके बाद वह जलियांवाला बाग़ देखने गए। यहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने श्री दुर्ग्याणा मंदिर में माथा टेका। अब वह भगवान वाल्मीकि तीर्थ में भी माथा टेकने जाएंगे।

यह भी पढ़ें-पंजाब भाजपा ने 27 उम्मीदवारों का किया ऐलान, इनकी कटी टिकट
राहुल गांधी इसके बाद जालंधर के लिए रवाना होंगे। जालंधर के मिट्‌ठापुर से वह दोपहर साढ़े 3 से साढ़े 4 बजे तक ‘पंजाब फ़तेह’ के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। कोरोना की वजह से रैलियों पर रोक के चलते वे इसी रैली से पंजाब में चुनाव प्रचार का आगाज़ करेंगे। जालंधर से वह आदमपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी को पहले साढ़े नौ बजे अमृतसर पहुंचना था लेकिन मौसम ख़राब होने की वजह से दिल्ली से रवानगी में देरी हो गई।

dolon

क्या सीएम फेस अनाउंस करेंगे राहुल?

राहुल गांधी के दौरे को लेकर सबकी नज़र पंजाब में कांग्रेस के CM उम्मीदवार कौन होगा, इस पर टिकी है। कांग्रेसियों के अलावा विपक्षी दलों का भी इस पर ध्यान रहेगा। पंजाब में सीएम चेहरे को लेकर पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू और मौजूदा CM चरणजीत चन्नी के बीच ज़ंग चल रही है। जिस वजह से कांग्रेस गुटबाज़ी में फंस चुकी है। ऐसे में कांग्रेसी भी चाहते हैं कि सीएम चेहरे पर स्थिति स्पष्ट हो ताकि किसी एक की अगुवाई में चुनाव लड़ा जा सके। हालांकि कांग्रेस हाईकमान इससे पहले चन्नी, सिद्धू और कैंपेन कमेटी चेयरमैन सुनील जाखड़ की संयुक्त लीडरशिप में चुनाव लड़ने की बात कह चुका है।

अभी 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाक़ी

राहुल गांधी के शेड्यूल में सभी 117 उम्मीदवारों के साथ अमृतसर के धार्मिक स्थानों पर माथा टेकना शामिल है। पंजाब में कांग्रेस ने अभी तक 177 में से 109 उम्मीदवारों की ही घोषणा की है। 8 उम्मीदवारों की घोषणा बाक़ी है। ऐसे में सबकी नज़र है कि राहुल गांधी के पंजाब पहुंचने से पहले यह लिस्ट जारी की जा सकती है।

Koo App
ਡਿਠੇ ਸਭੇ ਥਾਵ ਨਹੀ ਤੁਧੁ ਜੇਹਿਆ ॥ ਸੱਚਖੰਡ ਸ੍ਰੀ ਹਰਿਮੰਦਰ ਸਾਹਿਬ ਅੰਮ੍ਰਿਤਸਰ ਸਾਹਿਬ ਵਿਖੇ ਨਤਮਸਤਕ ਹੋ ਰਿਹਾ ਹਾਂ। ਗੁਰੂ ਰਾਮਦਾਸ ਮਹਾਰਾਜ ਜੀ ਆਪ ਹਮੇਸ਼ਾਂ ਸਾਡੇ ਸਿਰ ਤੇ ਹੱਥ ਧਰਕੇ ਨਿਵਾਜਦੇ ਹੋ।ਮਹਾਰਾਜ ਕਿਰਪਾ ਕਰਨੀ ਮੇਰੇ ਹਲਕਾ ਪਾਇਲ ਅਤੇ ਸਮੁੱਚੀ ਮਾਨਵਤਾ ਨੂੰ ਤੰਦਰੁਸਤੀ ਤੇ ਤਰੱਕੀਆ ਦੀ ਬਖਸ਼ਿਸ਼ ਕਰਨੀ ਜੀ। ਸਤਿਗੁਰੂ ਜੀ ਆਪ ਦਾ ਮਿਹਰ ਭਰਿਆ ਹੱਥ ਹਮੇਸ਼ਾ ਮੇਰੇ ਸਿਰ ਤੇ ਰਹੇ।MLA Lakhvir Singh Lakha Payal (@MLALakhvirsingh) 27 Jan 2022
dolon

Leave a Comment