पंजाब Congress में मचे घमासान के बीच राहुल गांधी केरल के लिए निकले


नई दिल्ली, 29 सितंबर (The News Air)
पंजाब Congress में मचे घमासान के बीच (Rahul Gandhi) आज केरल के दौरे पर निकल गए। यहां वे कोझिकोड मल्लपुरम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। कालीकट हवाईअड्डा, करीपुर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। बता दें कि पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफ़े देने के बाद सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। सिद्धू के बाद पंजाब के कई मंत्रियों ने भी इस्तीफ़ा दिया है। ऐसे में राहुल गांधी का केरल निकल जाना चौंकाता है। राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीते थे।

केजरीवाल आज से पंजाब के 2 दिनी दौरे पर-पंजाब Congress में मची कलह के बीच AAP राज्य में धांसू एंट्री का प्लान बना रही है। अरविंद केजरीवाल आज से पंजाब के 2 दिनी दौरे पर रहेंगे। कहा जा रहा है कि इस दौरान वे पंजाब में पार्टी के CM कैंडिडेट का नाम उजागर कर सकते हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव(punjab assembly election 2022) होने है। अरविंद केजरीवाल कुछ और भी घोषणाएं कर सकते हैं।

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणे के कांग्रेस में आने पर भी उठ रहे सवाल-बिहार में सीपीआई (Communist Party of India) का चेहरा बनकर उभरे जेएनयू (Jawaharlal Nehru University) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और CPI लीडर कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) और गुजरात के युवा नेता जिग्नेश मेवाणी(Jignesh Mevani) मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इसके बाद twitter पर लोगों की अजब-गजब प्रतिक्रियाएं सामने आईं। पढ़िए उनमें कुछ…

सिद्धू के इस्तीफ़े से पंजाब कांग्रेस में मचा है बवाल-मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot SinghSidhu) नाराज़ होकर इस्तीफ़ा दे दिया। सिद्धू ने अपना रिजाइन पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भेजी है। इस्तीफ़े के बाद सिद्धू ने कहा- पंजाब के भविष्य से समझौता नहीं कर सकता। सोनिया गांधी को भेजे अपने इस्तीफ़े में नवजोत सिद्धू ने लिखा है कि किसी के चरित्र के पतन की शुरुआत समझौते से होती है। मैं पंजाब के भविष्य और पंजाब के कल्याण के एजेंडे पर कभी समझौता नहीं कर सकता। इसलिए मैं पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देता हूं। कांग्रेस की सेवा करता रहूंगा।


Leave a Comment