Punjab Congress Crisis: कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिद्धू की सोनिया गांधी से की शिकायत

नई दिल्ली, 11 अगस्त (The News Air)

नवजोत सिद्धू के पंजाब कांग्रेस प्रमुख बनने के बाद माना जा रहा था कि राज्य में उनके और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तनातनी कम हो जाएगी लेकिन यहां अब भी सियासी तनाव जारी है। लिहाज़ा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से शिकायत की कि नवजोत सिद्धू उनकी सरकार की आलोचना कर रहे हैं, जो कि राज्य सरकार के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की।

सिद्धू के साथ उनके मतभेद समाप्त नहीं होने के मिले मज़बूत संकेतों के बीच ‘कैप्‍टन’ का यह दिल्‍ली दौरा हो रहा है। एनडीटीवी के मुताबिक़, अमरिंदर ने सिद्धू की सोनिया गांधी से शिकायत की है। जिस पर सोनिया गांधी ने कथित तौर पर ज़ोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री और नवजोत सिद्धू को एक साथ काम करना चाहिए। बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने बताया, उन्होंने निर्देश दिया कि “पंजाब में राज्य सरकार और कांग्रेस इकाई दोनों को एक साथ काम करना चाहिए।’

गौरतलब है कि सोमवार को सिद्धू ने अकाली दल नेता विक्रम मजीठिया और अन्‍य के विरुद्ध कार्रवाई न करने के मामले में एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा। यह सभी कथित तौर पर 2018 के ड्रग ट्रैफिकिंग मामले में शामिल थे। नवजोत ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ड्रग के कारेाबार के दोषियों को सज़ा देना 18 प्‍वाइंट्स के एजेंडे के तहत कांग्रेस की प्राथमिकता रही है। मजीठिया पर क्‍या कार्रवाई की गई। अगर और देर हुई तो हम रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए पंजाब विधानसभा में प्रस्‍ताव लाएंगे।’ मुख्‍यमंत्री का नाम लिए बगैर सिद्धू ने ड्रग की समस्‍या को हल करने में अपनी पार्टी की सरकार की कथित अक्षमता पर भी प्रश्न उठाया।

ऐसे में नवजोत सिद्धू के इन ट्वीट ने अमरिंदर और उनके बीच के मतभेदों को एक बार फिर सामने ला दिया है।

Leave a Comment