Pokemon Go Season of Alola शुरू, एक्स्ट्रा डेली फ्री रेड पास के साथ हुए कई अपग्रेड

Pokemon Go का Season of Alola मार्च की 1 तारीख से शुरू हो गया है और यह 1 जून तक चलेगा। Pokemon Sun और Pokemon Moon गेम्स के अलोला रीजन में जो पॉकेमोन पाए जाते हैं, वे इस नए सीजन के तीन महीने वाले कोर्स में दिखाई देने वाले हैं। इसके अलावा सीजन में कई और हाइलाइट्स भी हैं जैसे- अलोला के आइलैंड, मेलेमेले आइलैंड की स्पेशल रिसर्च, और एक नया गो बैटल लीग (Go Battle League)। डेवलेपर डेली फ्री रेड पास की संख्या भी बढ़ा रहे हैं जो ट्रेनर्स को मिलेंगे।

Pokemon Go Team के अनुसार, ट्रेनर्स (गेमर्स) Alolan Exeggutor नाम का एक पॉकेमोन ढूंढ सकेंगे जो कि एक Grass & Dragon Pokémon है। सीजन के दूसरे पॉकेमन को भी टीज किया गया है जिसमें Rowlet, Litten, Popplio, Pikipek और Yungoos होंगे। ये पॉकेमोन शहरों, जंगलों, पहा़ड़ों, बीच, पानी, नॉर्दन हेमिस्फिअर (Northern Hemisphere) और सदर्न हेमिस्फिअर (Southern Hemisphere) में ढूंढे जा सकते हैं। इसके अलावा इस सीजन में और भी कई पॉकेमोन दिखाई देंगे जो पकड़े जा सकेंगे।

Pokemon Go को Niantic, Nintendo और The Pokemon Company ने डेवलेप किया है। गेम के सीजन ऑफ अलोला में एक्सप्लोर करने से संबंधित अपडेट भी किए जा रहे हैं। इसमें सबसे पहले ट्रेनर्स को मिलने वाले एक्स्ट्रा डेली फ्री रेड पास की संख्या बढ़ाई गई है। रेड पास जिम में फोटो डिस्क को स्पिन करके प्राप्त किए जा सकते हैं। इन्हें रेड बैटल में हिस्सा लेने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके अलावा, पॉकेमोन गो में स्टेशनरी इनसेंस (Incense) बोनस खत्म किया जा रहा है। इसकी जगह एक नया बोनस दिया जाएगा जो इनसेंस अवधि को 60 मिनट से 90 मिनट कर देगा। इनसेंस (Incense) वे आइटम होती हैं जो पॉकेमोन को आपकी लोकेशन पर लाने के लिए लुभाती हैं। एक्टिवेट होने के बाद ये 30 मिनट तक बनी रहती हैं। Go Battle League में रेटिंग नहीं मिलेंगी बल्कि उसके बजाए इसमें नए और अनुभवी ट्रेनर्स के लिए अवसर दिए जाएंगे। ट्रेनर्स Alola लुक भी अपना सकते हैं जिनके साथ अवतार आइटम भी होंगी, जो जल्द ही इन-गेम शॉप में उपलब्ध होंगी।

Leave a Comment