FIFA को चुनौती देने आ रहा नया वीडियो गेम UFL, क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बनाया कवर स्टार

वीडियो गेम के शौकीनों के लिए एक नया गेम इस साल लॉन्‍च होने जा रहा है। इसका नाम है ‘UFL’। यह एक फ्री-टू-प्ले फुटबॉल सिम्युलेटर वीडियो गेम है। गेम की डेवलपर ने इसके गेमप्‍ले को टीज किया है। यह गेम पिछले 6 साल से डेवलप हो रहा है और इस साल लॉन्‍च किया जा सकता है। UFL की डेवलपर स्ट्राइकरज इंक (Strikerz) ने ऐलान किया है कि उसने मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को अपने कवर स्टार के रूप में साइन किया है। FIFA और eFootball जैसे गेम के मुकाबले UFL वीडियोगेम अनरियल इंजन पर बेस्‍ड है और इसके गेमप्‍ले ट्रेलर में लुक्‍स, इन-गेम मीनू, कस्‍टमाइजेशन ऑप्‍शंस का पता चलता है। 

स्ट्राइकरज इंक का नया स्‍टूडियो बेलारूस के बाहर बनाया गया है। YouTube पर एक पोस्ट के जरिए कंपनी ने  UFL के गेमप्ले को दिखाया। यह गेम अपने डेवलपमेंट के आखिरी चरण में है। कंपनी ने कहा है कि इस साल गेम को रिलीज किया जाएगा। लॉन्‍च होने के बाद यह PlayStation 4, PlayStation 5, Xbox One और Xbox Series S/X पर खेलने के लिए उपलब्ध होगा।

वीडियो से पता चलता है कि UFL को रैंक के साथ-साथ बिना रैंक वाले मोड भी मिलेंगे। ऑफलाइन मोड के साथ-साथ 2 वर्सेज 2 और 3 वर्सेज 3 मैचों के लिए भी सपोर्ट मिलेगा। स्ट्राइकरज इंक ने बताया है कि कि गेम खेलने वालों को ‘स्‍पेशल इवेंट्स’ भी मिलेंगे। UFL ग्‍लोबल ऑनलाइन फुटबॉल लीग के नाम से इसमें एक फ्लैगशिप मोड भी होगा। इस मोड के साथ प्‍लेयर अपनी टीम बना सकेंगे और ‘निष्पक्ष, डिवीजन-बेस्‍ड मैचमेकिंग सिस्टम’ में गेम खेल सकेंगे। गेम में एक साल के दौरान कई सीजन होंगे साथ ही साल के आखिर में एक प्‍लेयर को UFL चैंपियन घोषित किया जाएगा।

स्ट्राइकरज इंक ने वादा किया है कि मैचमेकिंग- प्‍लेयर्स और टीम के बीच बेस्‍ड होगी। एक बार जब प्‍लेयर अच्‍छी तरह से प्रोग्रेस कर लेगा तो वह UFL प्रीमियर डिवीजन के लिए पात्र होगा। इससे प्‍लेयर्स को प्रोफेशनल टूर्नामेंट और दूसरे रिवॉर्ड्स में स्‍पॉट मिलेगा। साथ ही टीम रैंकिंग भी होगी। इससे प्‍लेयर्स दूसरे प्‍लेयर्स के साथ मुकाबला कर पाएंगे।

डेवलपर्स ने यह भी बताया है कि UFL “फेयर टू प्‍ले” होगा। लगभग 5,000 रियल-लाइफ प्‍लेयर्स के रोस्टर का इस्‍तेमाल करके यह प्‍लेयर्स को अपनी टीम बनाने की इजाजत देगा। कंपनी ने कहा है कि जब प्‍लेयर जीतते हैं और अधिक खेलते हैं, तो उन्हें अपनी टीम को मजबूत करने के लिए नए प्‍लेयर्स को जोड़ने का मौका भी मिलता है।

Leave a Comment