बैंकिंग सेक्टर के इन 5 शेयरों पर मॉर्गन स्टेनली है बुलिश, दे रहा खरीद की सलाह, क्या आप..

ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने अपनी नोट में कहा है कि भारतीय बैंकों में जनवरी 2022 में जोरदार तेजी देखने को मिली। इस दौरान बैंकिंग सेक्टर ने सेंसेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया और कैलेंडर ईयर 2021 की अपने पूरे अंडरपरफॉर्मेंस की भरपाई कर दी। हालांकि पिछले 2 महीने के दौरान बैंकिंग सेक्टर एक बार फिर संघर्ष करता नजर आ रहा है। कमोडिटी की ऊंची कीमतों और पूर्वी यूरोप में चल रहें संघर्ष की वजह से बैंकिंग सेक्टर का अर्निंग आउटलुक कमजोर नजर आ रहा है। जिसका असर बैंकिंग शेयरों पर देखने को मिल रहा है।

मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि मैक्रो अनिश्चितता का असर नियर टर्म में बैंकिंग सेक्टर के रेवेन्यू पर नकारात्मक असर डालता नजर आ सकता है। हालांकि एसेट क्वालिटी पर इसका बहुत मामूली असर होगा।

बैंकिग सेक्टर से अपनी पसंद चुनने में मॉर्गन स्टेनली ने मिड साइज के ऐसे बैंकों को जिनकी एसेट क्वालिटी अच्छी है वरियता दी है। बैंकिंग सेक्टर के मॉर्गन स्टेनली के टॉप पिक्स में ICICI Bank पर पहले नंबर पर है। इसमें ब्रोकरेज फर्म ने 980 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह दी है। इसके अलावा उसने Bank of Baroda में 140 रुपये के लक्ष्य के लिए, Federal Bank में 130 रुपये के लक्ष्य के लिए, Axis Bank में 910 रुपये के लक्ष्य के लिए, HDFC Bank में 1800 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह दी है।

मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि उसके रडार पर ऐसे बैकिंग स्टॉक है जो एसेट क्वालिटी के सामान्य होने पर निर्भर नहीं है और जो मजबूत PPoP ग्रोथ देने में सकक्षम नजर आ रहे है। अपने नोट में मॉर्गन स्टैनली ने आगे कहा कि मध्यम आकार के बैकों के सामने कोविड के चलते ग्रोथ को लेकर ज्यादा बड़ी चुनौतियां थी लेकिन अब कोविड-19 के मामले के शांत पड़ने के साथ ही इनमें उतनी ही तेजी से ग्रोथ भी आती दिखेगी।

इस नोट में आगे कहा गया है कि हम बुनियादी तौर पर बड़े बैकों को ज्यादा वरियता देते है। लेकिन नियरटर्म में बेहतर रिस्क रिवॉर्ड रेशियो को ध्यान में रखते हुए कुछ मिडसाइज बैकों पर बुलिश है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। The News Air की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Leave a Comment