लॉरेंस गैंग ने ली कबड्‌डी प्लेयर मर्डर की जिम्मेदारी:स्पेशल टीम पूछताछ करने पहुंची..

The News Air- पंजाब के जालंधर में टूर्नामेंट के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर संदीप नंगल अंबिया की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। इसके बाद एक स्पेशल टीम तिहाड़ जेल में पूछताछ करने गई है। टीम गैंगस्टरों से पूछताछ कर रही। वहीं दिल्ली पुलिस भी इस जांच में इन्वॉल्व हो गई है।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा हत्या की जिम्मेदारी को लेकर डाला गया पोस्ट।
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा हत्या की जिम्मेदारी को लेकर डाला गया पोस्ट।

गौरतलब है कि सोमवार को नकोदर के मल्लियां कलां गांव में मैच के दौरान हुई कहासुनी के बाद यह वारदात हुई। टूर्नामेंट के दौरान ही संदीप सिंह नंगल अपने कुछ दोस्तों को छोड़ने स्टेडियम से बाहर आए थे। इसी दौरान मौका पाकर हथियारबंद हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ करीब 20 गोलियां बरसाईं। संदीप बुरी तरह घायल होकर जमीन पर गिर गए। गोली लगने के बाद आयोजक संदीप को फौरन एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। चश्मदीदों के मुताबिक- हमलावर सफेद रंग की कार में आए। उन्होंने संदीप पर फायरिंग की और फिर उसी कार से भाग गए।

मौत के बाद वीडियो वायरल
इस वारदात के बाद घायल संदीप नंगल का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वीडियो में लोग इस घायल कबड्डी खिलाड़ी को ले जाते दिख रहे हैं और दूसरों से मदद करने के लिए कह रहे हैं। कार से खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, ज्यादा खून बह जाने से संदीप की रास्ते में ही मौत हो गई।

संदीप नंगल अंबिया ने कई खिताब अपने नाम किए थे।
संदीप नंगल अंबिया ने कई खिताब अपने नाम किए थे।

कनाडा-UK में भी बजता था संदीप की कबड्डी का डंका
संदीप ने लंबे समय सर्किल स्टाइल कबड्डी की दुनिया पर राज किया। पंजाब के साथ-साथ अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में भी उनका नाम था। पिछले कुछ साल में ही उसे जबरदस्त प्रसिद्धि मिली थी। जिस कबड्डी के मैदान ने संदीप नंगल अंबिया को दौलत-शोहरत और पहचान दिलाई वही उनकी हत्या का गवाह भी बन गया। संदीप नंगल दो-तीन साल से एमएलके नाम से एक कबड्‌डी फेडरेशन चला रहे थे। इसमें पंजाब के कई नामी प्लेयर जुड़े हुए हैं। यह फेडरेशन कई टूर्नामेंट ऑर्गेनाइज करता है।

मैच के दौरान मारपीट
मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया- संदीप की मैच के दौरान किसी के साथ बहस हुई थी। नौबत मारपीट तक आ पहुंची। इसके बाद आयोजकों और कुछ लोगों ने बीच बचाव कराया। कहासुनी के कुछ देर बाद ही कार सवार वहां पहुंचे और संदीप की हत्या कर दी।

मल्लियां गांव में गोली चलने के बाद मची भगदड़।
मल्लियां गांव में गोली चलने के बाद मची भगदड़।

गोली चलने के बाद मची भगदड़
स्विफ्ट गाड़ी में आए लोगों ने जैसे ही टूर्नामेंट के दौरान जैसे ही गोलियां चलाईं, भगदड़ मच गई। लोग ग्राउंड से निकलकर भागने लगे। कमेंटेटर ने भी अनाउंस किया कि जिसे जहां जगह मिल रही है, वह भाग जाए। जब हमलावर अपनी गाड़ी में भाग निकले तो देखा कि संदीप को सिर में गोलियां लगी हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान दो और लोग भी गोली लगने से घायल हुए हैं। वारदात के फौरन बाद टूर्नामेंट बंद कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। नंगल की हत्या से कबड्डी प्रेमियों में काफी गुस्सा है। जालंधर में क्राइम बढ़ रहा है और पुलिस इसे रोकने में नाकाम नजर आ रही है।

पंजाब में खेलों में बढ़ रहा गैंगस्टरों का प्रभाव
पंजाब में गैंगस्टर खेलों में अपनी दखल बढ़ा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया कबड्डी लीग में पैसा लगा रहा है। सारी कहानी कबड्डी पर वर्चस्व और विदेश से कबड्डी प्रमोटरों के माध्यम से भेजे जाने वाले करोड़ों रुपये की है। सोमवार को संदीप नंगल अंबियां की हत्या भी इसी कड़ी का नतीजा है।

Leave a Comment