BANDHAN BANK, MARICO और POWER सेक्टर पर जानिये दिग्गज ब्रोकरेजेस की निवेश राय

सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं। इसके साथ ही इन शेयरों पर मुनाफा कमाने के लिए ब्रोकरेज हाउसेज ने क्या रणनीति अपनाई है। तो जानते है इन स्टॉक्स पर खरीदने, बेचने या होल्ड करने पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-

मार्च तिमाही में BANDHAN BANK के डिपॉजिट में 24 परसेंट की वृद्धि देखने को मिली है। इसके Advances में 16% का उछाल नजर आया है। कलेक्शन क्षमता भी 96% तक पहुंची है।

Brokerages on BANDHAN BANK

JEFFERIES की BANDHAN BANK पर राय

JEFFERIES ने BANDHAN BANK पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 380 रुपये प्रति शेयर तय किया है। चौथी तिमाही में 16% (YoY) और 15% (QoQ) का बेहतर एसेट ग्रोथ देखने को मिली है। कलेक्शन क्षमता 96% तक पहुंची है। MFI में कलेक्शन क्षमता 95% तक पहुंची है। इसके अलावा Q4 में निगेटिव नेट Slippages संभव है।

चौथी तिमाही में MARICO ने सतर्क अपडेट दिया। कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ 2 से 3% रह सकती है। डिमांड में सुस्ती रही। वहीं कंपनी के मुनाफे में हल्की बढ़त संभव है।

CLSA की MARICO पर राय

CLSA ने MARICO पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 530 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि बेहतर सिंगल डिजिट रेवेन्यू ग्रोथ संभव है। जबकि स्टेबल मार्जिन की उम्मीद भी है। महंगाई और कमजोर ग्रामीण सेंटिमेंट से खपत सुस्त नजर आ रही है। वहीं सालाना आधार पर ग्रॉस मार्जिन/EBITDA मार्जिन स्टेबल रहने की उम्मीद है। सालाना आधार पर 7% EBITDA ग्रोथ संभव है। वहीं मौजूदा स्तरों पर वैल्युएशन संतुलित है।

Brokerages on POWER सेक्टर

CLSA की POWER सेक्टर पर राय

CLSA ने POWER सेक्टर पर राय देते हुए कहा कि 6 महीने में सबसे ज्यादा पावर डिमांड देखने को मिल रही है। सालाना आधार पर FY22 का अंत 8% डिमांड ग्रोथ के साथ हुआ है।

गर्मी बढ़ने के साथ एक्सचेंज में पावर कीमतें बढ़ी हैं। FY22 में चलने के बावजूद NTPC, Power Grid पसंदीदा पिक्स हैं।

Leave a Comment