स्कूल में कोरोना ने दी दस्तक, टीचर और स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव, क्लास के अन्य छात्रों को..

The News Air-कोरोना लगातार दिल्ली को दहला रहा है। यहां के एक प्राइवेट स्कूल की टीचर और स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद क्लास के अन्य स्टूडेंट की अगली सूचना तक छुट्‌टी कर दी गई है। दिल्ली के अलावा NCR के नोएडा और गाज़ियाबाद से सटे स्कूलों में भी कोरोना के केस सामने आ रहे हैं।
बुधवार को दिल्ली में कोरोना के 299 नए केस मिले थे, इससे पहले मंगलवार को 202 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। यानी पिछले दिन से 50 प्रतिशत ज़्यादा मामले सामने आए। दिल्ली में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,66,881 हो गई है।

हम नज़र रख रहे हैं: आतिशी

आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी ने कहा- टीचर और स्टूडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बाक़ी छात्रों को घर भेजा गया है। हम हर गतिविधि और स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं।

ऑफलाइन क्लासेज ख़त्म होने के बाद चिंता बढ़ी

कोरोना के दो साल के दौर में स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई हो रही थी। अब स्कूल खुलने के हफ़्तों बाद कैंपस से संक्रमण की रिपोर्ट आने से शिक्षा विभाग और पेरेंट्स की चिंता बढ़ा दी गई है। कोविड के कारण स्कूलों के लंबे समय तक बंद रहने से शिक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ा था। जिन परिवारों के पास संसाधन नहीं थे, उनके बच्चे पढ़ नहीं पाए। जो लोग वर्चुअल कक्षाओं में लॉग इन करने में सक्षम थे, उन्हें मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों का सामना करना पड़ा।

स्कूलों की फ़ीस बढ़ेगी

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा- 2015 से हमने प्राइवेट स्कूलों को फ़ीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी। यह आदेश कोविड के मद्देनज़र 2020 तक जारी रहा। अब स्कूलों को 2-3% फ़ीस बढ़ाने की अनुमति दी है। जो इससे ज़्यादा फ़ीस बढ़ा रहे हैं, हम उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करेंगे।

Leave a Comment