पंजाब में बुजुर्ग की 5 करोड़ की लॉटरी लगी: लोहड़ी बंपर में मिला..

डेरा बस्सी (The News Air) पंजाब के डेरा बस्सी के नजदीक गांव त्रिवेदी कैंप में एक 88 साल के महंत द्वारका दास की 5 करोड़ रुपए की लॉटरी निकली है। लोहड़ी बंपर का पहला इनाम उन्हें मिला है। लॉटरी निकलने की जानकारी मिलने के बाद से ही परिवार में खुशी का माहौल है और लड्डू बांटे जा रहे हैं। बुजुर्ग ने अपने पोते को पैसे देकर जीरकपुर से लोहड़ी बंपर का टिकट खरीदवाया था।

लॉटरी के साथ दोनों बेटे मुकेश और नरिंदर व पोता निखिल।

लॉटरी के साथ दोनों बेटे मुकेश और नरिंदर व पोता निखिल।

बुजुर्ग द्वारका दास ने बताया कि वह बीते 40 सालों से हर महीने टिकट खरीदते थे। वह अपनी टिकट की जीती हुई राशि को दोनों बेटे मुकेश और नरिंदर के अलावा अपने मंदिर पर भी खर्च करना चाहते हैं। महंत ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही अस्पताल से छुट्‌टी लेकर आए हैं। पैसे आने-जाने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। सारी जिंदगी उन्होंने मंदिर की सेवा की और इसी का फल उन्हें मिला है।

बेटे ने लॉटरी के आखिरी नंबर से चुना था टिकट

लॉटरी विक्रेता लोकेश कुमार ने बताया कि पंचकूला रोड पर लक्की लॉटरी के नाम से उसका स्टॉल। महंत द्वारका दास क पोता निखिल शर्मा तकरीबन एक सप्ताह पहले उनके पास आया था। उसने कहा था कि दादा ने यह नंबर दिया है। आखिरी इन नंबरों का टिकट उन्हें दे दो। लोहड़ी बंपर से उन्होंने 500 रुपए का एक टिकट निखिल को दे दिया था।

तकरीबन 3 करोड़ मिलेंगे महंद द्वारका दास को

महंत द्वारका दास की खरीदी हुई लॉटरी के पांच करोड़ के इनाम में से तकरीबन 33 प्रतिशत टैक्स की राशि कटेगी। अन्य तकरीबन 3 करोड़ रुपए महंत को दिए जाएंगे। जल्द ही लॉटरी का टिकट जमा करवाने के बाद यह राशि महंत को मिल जाएगी।

Leave a Comment