भारत के खिलाफ जीत से बौखलाए पाकिस्तानी, जश्न में फायरिंग के दौरान बड़ा हादसा


नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (The News Air)

भारत के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) में पहली जीत मिलने पर पाकिस्तानी पगला गए हैं. टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड मुकाबले में पाकिस्तान ने रविवार को टीम इंडिया को 10 विकेट से क्या हराया, पाकिस्तान में जश्न का सिलिसिला ऐसा चला कि कई लोगों की जान पर ही बन आई. खुशी में पागल हुए पाकिस्तानियों ने कई जगह फायरिंग की जिसमें, कुल 12 लोग घायल हो गए.

पुलिसकर्मी भी आए चपेट में

पाकिस्तानी मीडिया हाउस Geo News के मुताबिक टी-20 विश्व कप मुकाबले में जीत के बाद रविवार रात से ही पाकिस्तान में कई जगह फायरिंग हुई. पाकिस्तानी पुलिस के मुताबिक, गोली लगने से एक सब-इंस्पेक्टर सहित कुल 12 लोग घायल हो गए. कराची के ओरंगी टाउन सेक्टर-4 और 4के चौरांगी में अंधाधुंध हुई फायरिंग से दो लोग घायल हो गए. गुलशन-ए-इकबाल में हवाई फायरिंग में एक सब-इंस्पेक्टर अब्दुल गनी को गोली लग गई. सचल गोठ, ओरंगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मलिर समेत अलग-अलग इलाकों में हवाई फायरिंग की घटनाएं सामने आईं. 

गृह मंत्री खुशी के मारे पगलाए

इतना ही नहीं विश्व कप में भारत के खिलाफ पहली जीत पर पाकिस्तानी गृह मंत्री शेख रशीद (Sheikh Rashid) भी होश खो बैठे. उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी किया है. अपने इस मैसेज में भारतीय मुसलमानों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि भारत के मुसलमानों के जज्बात भी पाकिस्तानी टीम के साथ थे. रशीद ने एक मिनट 11 सेकंड का वीडियो अपलोड कर अपनी टीम को बधाई दी और कहा कि भारत सहित दुनियाभर के मुस्लिमों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे.

इमरान ने नहीं देखने दिया मैच

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए यूएई पहुंचे थे, लेकिन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें वापस बुला लिया था. एक रिपोर्ट में दावा किया गया था रशीद को पाकिस्तान की मौजूदा सुरक्षा स्थितियों से निपटने के लिए बुलाया गया. दरअसल, पाकिस्तान में कट्टरपंथी समूह तहरीर ए लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) ने ऐलान किया था कि वह अपने प्रमुख हाफिज हुसैन रिजवी की नजरबंदी के खिलाफ इस्लामाबाद में एक बड़ा मार्च निकालेगा. इसी के चलते शेख रशीद को वापस देश बुलाया गया था.


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now