कोटकपुरा गोलीकांड : जांच दल के समक्ष पेश हुए उच्च पुलिस अधिकारी


चंडीगढ़, 28 मई

उच्च पुलिस अधिकारी आज कोटकपूरा गोलीबारी की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश हुए और उन्हें 14 अक्टूबर 2015 को हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी।

घटना के समय आईजी जतिंदर जैन, आईपीएस अधिकारी सुखमिंदर सिंह मान जो एसएसपी फरीदकोट थे, एसपी बलजीत सिंह, लुधियाना डीएसपी मनिंदर सिंह बेदी और पंथक नेता गुरदीप सिंह बठिंडा जांच दल के सामने पेश हुए। जांच दल ने कुल 42 लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया था, जिनमें से 25 कल पेश हुए और बाकी ने आज अपने बयान दर्ज करवाए।

जांच दल ने निजी और सरकारी अस्पतालों के कुछ डॉक्टरों को भी जांच में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है और उनसे अगले कुछ दिनों में पूछताछ की जा सकती है। इस बीच, एसआईटी ने आम जनता को एक हेल्पलाइन नंबर 98759-83237 जारी कर कोटकपूरा में हुई गोलीबारी के बारे में कोई भी जानकारी व्हाट्सएप पर भेजने का आग्रह किया।

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी जांच के दौरान किसी भी समय पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी समेत एक दर्जन पुलिस अधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब कर सकती है।

बेअदबी मामला : डेरा समर्थकों के पुलिस रिमांड में एक दिन ओर बढ़ाया- बेअदबी के मामले में डेरा समर्थकों रंजीत सिंह और शक्ति सिंह को आज क्षेत्र मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया. जांच दल ने डेरे की राष्ट्रीय समिति के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए दो डेरा समर्थकों की पुलिस रिमांड मांगी, जिस पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजीव कुंडी ने दोनों डेरा समर्थकों को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया. बेअदबी मामले में जांच टीम अब तक 6 डेरा समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!