पूर्व CM ने 86 साल की उम्र में की 10वीं की परीक्षा पास, जानें अंग्रेजी में आए कितने नंबर

हिसार, 5 सितंबर  (The News Air)

हरियाणा की राजनीति के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 86 साल की उम्र में 10वीं की अंग्रेजी की परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने अंग्रेजी विषय में 88 अंक प्राप्त किए हैं। इस विषय में पास न होने के कारण ही उनका 12वीं का रिजल्ट स्कूल शिक्षा बोर्ड ने रोक लिया है। सोमवार को अब उनका 12वीं का रिजल्ट भी जारी हो जाएगा। 

दो घंटे कुर्सी पर बैठकर दिया था पेपर-दरअसल, पिछले महीने 18 अगस्त को ओम प्रकाश चौटाला ने 86 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा दी थी। जहां वह एक स्टूडेंट की तरह परीक्षार्थी बनकर स्कूल में बैठकर इंग्लिश का पेपर देने के लिए पहुंचे हुए थे। इस तरह चौटाला ने सिरसा के आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बने परीक्षा केंद्र में दो घंटे कुर्सी पर बैठकर यह पेपर दिया। 

चौटाला की राइटर बनी 9वीं की छात्रा-दसंवी के इस एक्जाम में चौटाला ने पेपर देने के लिए एक राइटर की मांग भी रखी थी, जिसे मंजरी दी गई। बोर्ड के नियमों के मुताबिक नौंवी क्लास की एक छात्रा ने पूर्व सीएम का राइटर बनकर इंगलिश का पेपर दिया था। साथ ही पास में चौटाला भी बैठे हुए थे।

तिहाड़ जेल में रहकर की थी पढ़ाई-बता दें कि हरियाणा के चर्चित जेबीटी भर्ती घोटाले में चौटाला ने 2013 से 2 जुलाई 2021 तक सजा भुगतने के दौरान तिहाड़ में पढ़ाई की। इसके साथ उन्होंने 10वीं पास की थी। लेकिन वह अंग्रेजी का पेपर नहीं दे पाए थे। इस साल उन्होंने हरियाणा ओपन बोर्ड से 12वीं की परीक्षा भी दी थी, लेकिन 10वीं में अंग्रेजी का पेपर रुक जाने के कारण उनका रिजल्ट रोक दिया गया था।

Leave a Comment