शरीर में बम बांध किया ब्लास्ट…इस आत्मघाती हमले में 3 की मौत-20 घायल

राची, 5 सितंबर (The News Air)
पाकिस्तान के क्वेटा में आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा घायल हैं। इमरान खान ने कहा कि हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का हाथ है। समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि पाकिस्तान के क्वेटा में बाइक पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा से करीब 25 किलोमीटर साउथ में क्वेटा-मस्तुंग रोड है, जहां पर अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर की एक चौकी पर विस्फोट हुआ। पुलिस ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने चेकपोस्ट पर एक गाड़ी में अपनी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी, जिसके बाद विस्फोट हुआ और अर्धसैनिक बलों के तीन जवानों की मौत हो गई।


पाकिस्तान पीएम ने आत्मघाती हमले की निंदा की- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, क्वेटा में हुए आत्मघाती हमले की निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवारों के साथ हैं। घायलों के ठीक होने के लिए प्रार्थना करता हूं। हमारे सुरक्षा बलों और उनके बलिदान को सलाम।


बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लांगोव ने भी हमले की निंदा की और रिपोर्ट मांगी। उन्होंने कहा, सुरक्षा बलों ने आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अनगिनत बलिदान दिए हैं। पूरा देश शहीदों का ऋणी है। हम अपनी पूरी ताकत से आतंकवादियों से लड़ रहे हैं और आगे भी लड़ते रहेंगे। इन हिंसक हमलों से हमारा मनोबल कम नहीं होगा।

Leave a Comment