दो बार कांग्रेस विधायक रह चुके मोहिंदर रिणवा शिरोमणी अकाली दल में हुए शामिल

चंडीगढ़, 13 मई

शिरोमणी अकाली दल को आज उस समय बहुत बढ़ा समर्थन मिला, जब फाजिल्का से दो बार विधायक और कांग्रेस के मजबूत कद के नेता डा. मोहिंदर कुमार रिणवा यहां पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।

अपनी पूरी टीम के साथ शिरोमणी अकाली दल में शामिल डा. मोहिदंर रिणवा ने कहा कि वह अपने क्षेत्र की इच्छा के अनुसार ऐसा कर रहे हैं तथा कहा कि उन्हे शिरोमणी अकाली दल तथा पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर पूरा विश्वास है कि वे वहां की शिकायतों का समाधान कर जिले में विकास का काम दोबारा शुरू करेंगे। रिणवा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को ऐसा मुख्यमंत्री करार दिया जो कुभकर्णी नींद सो रहे हैं और जिनके पास कांग्रेसियों को देने के लिए समय नही है। उन्होने यह भी कहा कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ पिछले तीन साल से अपने गृहनगर यां आसपास के क्षेत्रों में एक बार भी मीटिंग नही की।

अकाली दल अध्यक्ष ने रिणवा का पार्टी में स्वागत किया और उन्हे आश्वासन दिया कि उनका तथा उनके समर्थकों को पार्टी में उचित स्थान तथा सम्मान दिया जाएगा। उन्होने इस अवसर पर पार्टी के महासचिव के रूप में श्री रिणवा की नियुक्ति करने की घोषणा की। उन्होने यह भी बताया कि रिणवा को यथासमय जिम्मेदारियां दी जाएंगी, जिससे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी और पूर्व मंत्री हंसराज जोसन भी जिले में केवल शेष कांग्रेस नेता के रूप में केवल सुनील जाखड़ को छोड़कर शिरोमणी अकाली दल में शामिल हो गए।

बादल ने कहा कि यह जाखड़ की बदलेखोरी की राजनीति के कारण ऐसा हुआ है, जिन्होने अबोहर में दमन को बढ़ावा दिया और यहां तक कि पड़ोसी क्षत्रों के साथ भेदभाव किया , क्योंकि उन्हे पिछले विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ रहा था। उन्होने यह उदाहरण दिया कि कैसे एक परिवार के खिलाफ 16 मामले दर्ज किए गए थे, यहां तक कि उन्होने जाखड़ को अपनी वास्तविक लोकप्रियता परखने के लिए फिर से अबोहर से चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी।

Leave a Comment